IT : सर्वे के दूसरे दिन में मिली उम्मीद से अधिक संपति

|

Published: 23 Jan 2021, 11:26 AM IST


- वराछा में आयकर विभाग की डीआई विंग की कार्रवाई

सूरत. वराछा हीराबाग स्थित दियोरा-भंडेरी कॉरपोरेशन में सर्वे कार्रवाई के दूसरे दिन आयकर विभाग की डीआई विंग को डेढ़ करोड़ रुपए नकद व जॉब वर्क के हीरे भी मिले है। दियोरा-भंडेरी कॉरपोरेशन में शुरु हुई जांच के तार इनसे संलग्न शहर कई बड़े हीरा उद्योगपतियों तक पहुंचने का आसार बन रहे है।

विभागीय सूत्रों का कहना हैं कि दूसरे दिन शुक्रावार को करीब 40 इंस्पेक्टरों की टीम जांच में जुटी। कंपनी के एक प्रीमाइसीस से सवा करोड़ नकद व दूसरे से 25लाख रुपए नकद मिले है। इसके अलावा दस लाख रुपए के हीरे मिले है। प्रीमाइसीस में 600 मशीनें भी मिली है। जिनकी कीमत करीब एक हजार करोड़ रुपए आंकी गई है।

विभाग द्वारा कंपनी के सेफ डिपोजिट वॉल्ट की भी जांच की जा रही है। इन सेफ डिपोजिट वॉल्ट में भी हीरे होने की आशंका है। कंपनी के खरीद बिक्री के रिकॉर्ड की भी जांच की जा रही है। कंपनी के चार भागीदारों में से सिर्फ एक धनश्याम भंडेरी ही उपस्थित है। शेष तीन आशिष दियोरा, धवल दियोरा व रादडिय़ा मौके पर नहीं है।

यमराज और चित्रगुप्त वाहन चालकों को चेताया


सूरत. शहर पुलिस ने सडक़ सुरक्षा मास के दौरान के शुक्रवार को अनोखे अंदाज में वाहन चालकों को यातायात नियमों की पालन के प्रति जागृत करने का प्रयास किया। पुलिस का साथ दे रहे कलाकार यमराज और चित्रगुप्त का वेष धारण कर सडक़ों निकले। रेलवे स्टेशन रोड पर उन्होंने नियमों का उलंघन करने वाले वाहन चालकों को चेताया और उन्हें अनिवार्य रूप से हेलमैट के उपयोग तथा सिग्नल समेत नियमों का पालन करने की शपथ भी दिलवाई।

ईमानदारी : मंहगा मोबाइल लौटाया


सूरत. चीकूवाड़ी सीएनजी पंप के पास तैनात एक ट्रैफिक ब्रिग़ेडकर्मी ने अपनी इमानदारी का परिचय देते हुए करीब एक लाख रुपए का मंहगा मोबाइल फोन उसके मालिक को लौटाया। ट्रैफिक प्वाइंट पर ड्यूटी के दौरान टीआरबी जवान फेनिल को मोबाइल सडक़ पर पड़ा हुआ मिला तो उसने उठा लिया। कुछ समय बाद मोबाइल का मालिक उसे ढूंढते हुए आया। फेनिल ने पहले मालिक की तस्दीक की और फिर उसे मोबाइल लौटा दिया।