Latest News in Hindi

बारडोली पुलिस और गणेश महोत्सव के आयोजकों की बैठक

By Sanjeev Kumar Singh

Sep, 12 2018 12:45:02 (IST)

विसर्जन यात्रा के दौरान बीच मे घुसे तो खेर नहीं

बारडोली.

बारडोली पुलिस थाने में पीआई एन.एम. चौहाण की अध्यक्षता में मंगलवार को गणेश मंडलों के आयोजकों की बैठक हुई। बैठक में आयोजकों ने बड़े गणेश मंडलों की ओर से विसर्जन यात्रा के दौरान कुछ लोग दादागिरी कर बीच मे घुस जाने की शिकायत की। इस पर पुलिस ने इस बार किसी को भी बीच में घुसने नहीं देने का आश्वासन दिया।
गणेशोत्सव के कुछ ही दिन शेष बचे हैं। गणपति महोत्सव शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराने के लिए बारडोली पुलिस और प्रशासन की ओर से तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। गणेशोत्सव के दौरान कानून और व्यवस्था बनी रहे इसके लिए बारडोली थाना प्रभारी पीआई एनएस चौहान ने बारडोली शहर और तहसील के गणेशोत्सव के आयोजकों के साथ बैठक की। बैठक में उन्होंने आयोजकों को आदेश देते हुए कहा कि जहेरनामा में बताए माप से अधिक माप की मूर्ति को किसी भी रूप में मंजूरी नहीं दी जाएगी। साथ ही बारडोली में निकलने वाली विसर्जन यात्रा में भी उनको शामिल नहीं होने दिया जाएगा। सडक़ों पर बनाए गए गणेश पंडाल के आयोजकों को स्वयं ही ट्राफिक का नियमन करना होगा। उन्होंने कहा कि इस बार स्टेशन रोड से निकलने वाली विसर्जन यात्रा में बीच में किसी मण्डल को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। सभी रास्ते बंद कर दिए जाएंगे। बारडोली के फायर अधिकारी पी.बी. गढ़वी ने सभी बड़े आयोजकों को फायर सेफ्टी साधन रखने की सूचना दी। अगर इसका पालन नहीं हुआ तो कोई बड़ी दुर्घटना होने पर आयोजकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बैठक में बारडोली शहर और तहसील के गणेश मण्डल आयोजक उपस्थित थे।

 

बारडोली के इसरोली गांव में ‘ब्रह्म कमल’ खिला
बारडोली. खूबसूरत और पवित्र फूल माना जाने वाला ‘ब्रह्म कमल’ वर्ष में एक बार ही रात को खिलता है। मान्यता अनुसार ‘ब्रह्म कमल’ जिसके घर में खिल जाए उसे भाग्यशाली और ब्रह्माजी का आशीर्वाद माना जाता है। यह सौभाग्य सोमवार रात बारडोली तहसील के इसरोली गांव की श्यामसिटी सोसायटी वासियों को मिला। ब्रह्म कमल खिलने की जानकारी मिलते ही आसपास के लोग भी देखने के लिए श्यामसिटी सोसायटी पहुंचे।

 

 


विज्ञान एवं पर्यावरण प्रदर्शनी-2018, वामदोत स्कूल का उत्कृष्ट प्रदर्शन

बारडोली. शाला विकास संकुल-12 (परशुराम) स्तरीय का विज्ञान, गणित एवं पर्यावरण प्रदर्शनी-2018 का आयोजन महुवा के धोलीकुई स्थिति डीवीडी हाईस्कूल में हुआ। इसमें बारडोली की एमबी वामदोत हाईस्कूल के विद्यार्थियों ने 9 कृतियों में भाग लिया। इसमें माध्यमिक विभाग की स्वास्थ्य और स्वच्छता विभाग -2 मे ‘निपाह वायरस’ की कृति प्रथम स्थान पर रही। यह कृति का बाल वैज्ञानिक स्नेहा चौधरी, विधि मिस्त्री ने सर्जन किया। जिसकों स्कूल के शिक्षक भूपेंद्र प्रजापति ने मार्गदर्शन दिया। उच्चत्तर माध्यमिक विभाग के छात्र ध्रुव पारेख और सेम पारेख ने विभाग-1 कृषि और सजीव खेती मे ‘एग्रीकल्चर रोबोकार’ कृति का सर्जन किया। जिसे भी प्रथम स्थान मिला। इस कृति के लिए शाला के विज्ञान शिक्षक प्रवीण परवडिय़ा और विरल मिस्त्री ने मार्गदर्शन दिया। विजेता कृति अब सूरत जिला स्तरीय प्रदर्शनी में भाग लेंगे।