राजपीपला होकर महाराष्ट्र तक जाएगी केवडिया रेल लाइन

ह माह के बाद इस रुट पर 130 किमी प्रति घंटे की गति से ट्रेनों का संचालन किया जाएगा

<p>राजपीपला होकर महाराष्ट्र तक जाएगी केवडिया रेल लाइन</p>
भरुच/नर्मदा. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 17 जनवरी को स्टेच्यू ऑफ यूनिटी को जोडऩे वाली रेलवे लाइन का शुभारंभ करने जा रहे हैं। प्रोजेक्ट का निरीक्षण करने के लिए केवडिया पहुंचे रेलवे बोर्ड के चेयरमैन सुनित शर्मा कहा कि भविष्य में यह रेल लाइन महाराष्ट्र तक जाएगी। उन्होंने वडोदरा से चाणोद व केवडिया के पूरे रुट का निरीक्षण कर स्थिति का जायजा लिया।
इस दौरान सुनित शर्मा ने बताया कि रेलवे लाइन को आने वाले दिनों में केवडिया से आगे राजपीपला व महाराष्ट्र तक ले जाया जाएगा। केवडिया रेलवे स्टेशन के साथ इस इलाके के अन्य तीन स्टेशनों को इलेक्ट्रिफिकेशन व ब्रॉडगेज रेल ट्रैक से जोड़ दिया जाएगा। ट्रेन शुरू होने से क्षेत्र में रोजगार के अवसर बढ़ेंगे और अर्थव्यवस्था में तेजी आएगी। पश्चिम रेलवे के जनरल मैनेजर आलोक कंसल ने कहा कि छह माह के बाद इस रुट पर 130 किमी प्रति घंटे की गति से ट्रेनों का संचालन किया जाएगा।
ट्रेनों के नियमित संचालन में लगेगा समय

रेलवे बोर्ड के चेयरमैन सुनित शर्मा ने कहा कि कोरोना का संक्रमण होने के कारण लोकल टे्रनों का परिचालन अभी नहीं किया जा रहा है। देश में नियमित रुप से ट्रेन चालू करने में अभी समय लगेगा। 17 जनवरी को केवडिया रुट के लोकार्पण के दौरान आठ ट्रेनों को एक साथ फ्लैग ऑफ किया जाएगा।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.