पतंग निकालने गए बच्चे की करंट से मौत

|

Published: 15 Jan 2021, 05:51 PM IST

संक्रांति पर्व पर घर के बाहर पतंग उड़ा रहा था, पतंग की डोर से बारडोली में चार कबूतरों की मौत

बारडोली. सूरत जिला के महुवा के भूताड़ फलिया मे बिजली के खंभे पर अटकी पतंग निकालने के लिए गए सात साल के बच्चे को करंट लग गया। गंभीर रूप से झुलस जाने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार महुवा के भूताड़ फलिया निवासी सलीम सुरेश शेख का सात वर्षीय बेटा मोहमद हाफिज मकर संक्रांति पर्व पर घर के बाहर पतंग उड़ा रहा था। उसके घर के निकट स्थित कब्रिस्तान की दीवार के पास बिजली के खंभे पर एक पतंग अटकी हुई थी। वह इसे निकालने के लिए गया तभी बिजली के तार से छू गया। बिजली का करंट लगने से गंभीर रूप से झुलसे हाफिज की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने मृतक के पिता की शिकायत पर मामला दर्ज किया है।

बारडोली मे पतंग की डोर से चार कबूतरो की मौत

पतंग की डोर से बारडोली में चार कबूतरों की मौत हो गई। अन्य पांच घायल पक्षियों का उपचार किया गया। करुणा अभियान के तहत बारडोली सामाजिक वनीकरण, वन विभाग, सरकारी पशु चिकित्सालय और फ्रेंड्स ऑफ एनिमल वेल्फेयर ट्रस्ट के सदस्यों ने मकर संक्रांति पर्व पर दिनभ घायल पक्षियों की सेवा की। बारडोली में धागे में फंसे पांच कबूतर को बचाया गया। गंभीर रूप से घायल चार कबूतरों की मौत हो गई। घायल कबूतरों का रेस्क्यू सेंटर पर इलाज चल रहा है।