सूरत

एफबी पर पार्षद की फर्जी आइडी बना कर लोगों से मांगे रुपए

– पार्षद ने साइबर क्राइम थाने में दी शिकायत- Councilor complained to cybercrime police station in surat

सूरतFeb 26, 2021 / 08:55 am

Dinesh M Trivedi

एफबी पर पार्षद की फर्जी आइडी बना कर लोगों से मांगे रुपए

सूरत. भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार के रूप में चुनाव जीत कर एक बार फिर 19 से पार्षद बने विजय चौमाल की फर्जी फेसबुक आइडी बना कर लोगों से रुपए मांगने का मामला सामने आया है। इस संबंध में पार्षद ने साइबर क्राइम पुलिस थाने में लिखित शिकायत दी है और दोषी व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।
चौमाल का आरोप है कि उनकी प्रतिष्ठा को धूमिल करने और व्यवस्था बिगाडऩे के इरादे से किसी ने यह हरकत की है। उनके अधिकृत अकाउन्ट से या कहीं और से किसी ने उनका फोटोग्राफ हासिल किया। फिर उसका इस्तेमाल कर उनके नाम से फर्जी फेसबुक अकाउन्ट बनाया। उनके इस अकाउन्ट से कई लोगों को भी जोड़ा है। उस आइडी का उपयोग कर लोगों को कई मैसेज किए हैं।
जिनमें रुपयों की जरूरत होने की बात बता कर गूगल पे, फोन पे आदि के जरिए रुपए मांगे गए हैं। इतना नहीं और भी कई मैसेज किए गए। उन्हें अपने एक परिचित से इस बारे में जानकारी मिलने पर साइबर क्राइम पुलिस संपर्क किया। साइबर क्राइम पुलिस ने शिकायत की पड़ताल शुरू कर दी है।
उत्तराखंड के पांच व्यापारियों पर 13.18 लाख की धोखाधड़ी का आरोप


सूरत. उत्तराखंड के पांच व्यापारियों पर 13.18 लाख रुपए की धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए गोलवाला मार्केट के एक व्यापारी ने सलाबतपुरा थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई है। पुलिस के मुताबिक उत्तराखंड के पिथौरागढ़ निवासी बेबीवदेवी, लोकेन्द्र कुमार, प्रवीण कुमार, रविन्द्र कुमार व वेदसिंह ने मिलकर भटार रोड योगीकृपा सोसायटी निवासी रमेश राठौड़ के साथ धोखाधड़़ी की। साजिश के तहत 2018 में उन्होंने उसे भरोसे में लेकर गोलवाला मार्केट स्थित उसकी दुकान से 60 दिन में भुगतान का वादा कर कपड़ा लिया, लेकिन भुगतान नहीं किया। कुछ समय टालमटोल करते रहे फिर पैमेंट मांगने पर धमकियां दी और अपनी दुकानें बंद कर फरार हो गए।

Home / Surat / एफबी पर पार्षद की फर्जी आइडी बना कर लोगों से मांगे रुपए

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.