सूरत

कोरोना से लड़ाई के लिए कसी कमर

संक्रमण के बढ़ते मामलों से लोगों में दहशत

सूरतApr 25, 2021 / 06:14 pm

Gyan Prakash Sharma

कोरोना से लड़ाई के लिए कसी कमर

सिलवासा. एक साल बाद लॉकडाउन एक बार फिर से ज्यादा ताकतवर होकर लौटा है। गांव सहित शहर के कई इलाके कंटेनमेंट जोन में डाल दिए हैं। शाम को पुलिस ने वाहनों में घूम-घूम कर जनता से सहयोग की अपील की और बिना मास्क पहने लोगों को सबक सिखाया। शाम 6 बजे बाद नजारा यह था कि सड़क पर इक्का -दुक्का दिखे, जिन्हें भी पूछताछ के बाद ही आगे बढऩे दिया। अब पुलिस ने शाम 6 बजे से सवेरे 6 बजे तक कफ्र्यू में सख्ती दिखाई है।

कोरोना के बढ़ते केसों से लोगों में दहशत फैल गई है कि यदि अब नहीं संभले तो फिर स्थिति ज्यादा बिगड़ सकती है। लोग घर से आवश्यक कार्य से ही बाहर निकल रहे हैं। कोरोना के नए स्ट्रेन ने जिले में जमकर कहर बरपाया है। दूर-दराज के खानवेल, रूदाना, आंबोली, खेरड़ी, दपाड़ा, दुधनी, मांदोनी के आदिवासी गांवों में कोरोना ने गली-मोहल्ले मेंं डेरा डाल रखा हैं। प्रशासन ने कोरोना से निपटने के लिए टीकाकरण के साथ लोगों को कोविड नियमों की पालना के लिए जागरूक कर रहा है। इसके लिए शहर सहित गांवों में जागरूक रथ दौड़ रहा है। जिले में 44 हजार से अधिक लोगों को टीका लगाया जा चुका है।
शनि-रवि को लॉकडाउन
शनिवार और रविवार को दूध व मेडिकल को छोड़कर दो दिन सभी बाजारों में दुकानें बंद रहेंगी। दो दिन बंद को देखते हुए सब्जी मार्केट में लोगों की लापरवाही भी दिखाई दी। लोग सोशल डिस्टेंस के बिना किलवणी नाका, बहुमाड़ी में सब्जी व फल खरीदते दिखाई दिए।
रिकवरी में वृद्धि
पिछले तीन दिन से कोरोना मरीजों की रिकवरी में वृद्धि हुई है। अभी तक 2100 से अधिक लोग कोरोना को मात दे चुके हैं। प्रशासन द्वारा कोरोना से मरने वालों की संख्या 3 बताई गई है। जिले में रोजाना 60 से अधिक ठीक होकर अपने घर लौट रहे हैं।

कोरोना वॉरियर्स की मांग


शहर के युवा कोरोना वॉरियर्स बनकर प्रशासन का साथ दें। इसके लिए युवाओं को नगर परिषद में नामांकन कराना है। इन कोरोना वॉरियर्स से मेडिकल टीम के साथ सोशल डिस्टेंस मेंटेंन करने तथा जरूरी सुविधाओं की आपूर्ति में मदद मिल सके गी।
-मोहित मिश्रा, सीओ, सिलवासा नगर परिषद।

Home / Surat / कोरोना से लड़ाई के लिए कसी कमर

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.