सूरत

सीएम के आगमन से पूर्व सडक़ से लारी वालों को हटाया

एकता रथयात्रा को सीएम आज दिखाएंगे हरी झंडी

सूरतOct 18, 2018 / 09:59 pm

Sanjeev Kumar Singh

सीएम के आगमन से पूर्व सडक़ से लारी वालों को हटाया

बारडोली.
शहर में मुख्यमंत्री के आगमन से पूर्व पालिका की ओर से अस्तान मार्ग से लारी-गल्ले वालों को हटाया गया। एकता रथ यात्रा को हरी झंडी दिखाने के लिए शुक्रवार को मुख्यमंत्री बारडोली आएंगे। मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर बारडोली पालिका की ओर से शहर के मुख्य मार्गों से लारी-गल्ले वालों को हटाकर सफाई कार्य शुरू भर में सफाई अभियान शुरू की है। शहर को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है। पालिका टीम की कार्रवाई के खिलाफ लारी-गल्ले वालों में रोष व्याप्त है।
 

मुख्यमंत्री विजय रुपाणी शुक्रवार को एकता रथयात्रा और सूर्यशक्ति किसान योजना उद्घाटन समारोह में भाग लेंगे। मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर बारडोली शहर को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है। शहर भर में लाइटिंग की गई है। सडक़ों पर पड़े गड्ढे की मरम्मत न करवाने वाली पालिका ने रातो-रात नए सडक़ें बना दिए।
 

मुख्यमंत्री को शहर की सच्ची पता न चल पाए इसके लिए बारडोली पालिका ने सडक़ों से लारी-गल्ले वालों को हटा दिया है। पालिका की इस कार्रवाई से लारी गल्ले वालों में आक्रोश व्याप्त है। अस्तान मार्ग को शीघ्र नया बनाया गया है जिसके कारण इस रोड के किनारे बैठे करीब 25 से अधिक लारी गल्ले वालों को दो दिनों के लिए हटा कर उनके कच्ची दुकाने तोड़ दी गई। इसको लेकर लारी-गल्ले वालों मे आक्रोश व्याप्त है।
 


बारडोली से आज होगा सूर्यशक्ति किसान योजना प्रारंभ

बारडोली. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी शुक्रवार को बारडोली से एकता रथयात्रा को प्रस्थान कराएंगे। इसके साथ ही सूर्यशक्ति किसान योजना (स्काय) का राज्य स्तरीय शुभारंभ के साथ तीन फीडर्स का शिलान्यास भी किया जाएगा।

बारडोली शुगर फैक्ट्री परिसर मे आयोजित समारोह में सुबह 10.30 बजे मुख्यमंत्री एकता रथयात्रा का प्रस्थान करेंगे। इसके साथ ही मुख्यमंत्री के हाथों सूर्य शक्ति किसान योजना के 11 केवी खली, नानी फली और खानपुर फीडर्स का शिलान्यास किया जाएगा। किसान अपने ही खेत में बिजली का उत्पादन कर इसका उपयोग सिंचाई के लिए करें और साथ ही अतिरिक्त आय भी प्राप्त करे। किसानों के लिए यह योजना राज्य सरकार की ओर से शुरू की गई है।
 

दक्षिण गुजरात बिजली कंपनी की उपविभागीय कार्यालय के बारडोली 66 केवी सब स्टेशन से निकलता 11 केवी खली कृषि फीडर पर 30 कनेक्शन उपलब्ध है। मांगरोल उपविभागीय कार्यालय के 66केवी वांकल सब स्टेशन से निकलते 11 केवी नानीफली कृषि फीडर में 54 कृषि के कनेक्शन है, जबकि व्यारा विभागीय बिजली कार्यालय के रूपवाड़ा 66केवी सब स्टेशन से निकलते 11 केवी खानपुर फीडर में 80 कनेक्शन है।
 

इन तीनों फीडर्स का स्काय योजना मे समावेश किया गया है। इन फीडर्स पर 70 फीसदी बिजली के ग्राहकों की सहमति से इस योजना का लाभ किसानों को मिल सकेगा। कार्यक्रम में ऊर्जा मंत्री सौरभ पटेल, वन एवं आदिजाति मंत्री गणपत वसावा, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ईश्वर परमार, गृह राज्यमंत्री प्रदीपसिंह जाडेजा, खेलकूद मंत्री ईश्वर पटेल, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री किशोर कानाणी, वन राज्यमंत्री रमणलाल पाटकर सहित सांसद और विधायक उपस्थित रहेंगे।

Home / Surat / सीएम के आगमन से पूर्व सडक़ से लारी वालों को हटाया

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.