वरिष्ठ कृषि विस्तार अधिकारी का चूहों वाला ये जवाब सुनकर सीईओ भी रह गए हैरान, फिर…

Rats: किसानों को बांटने 60 क्विंटल मक्का बीज आया था लेकिन २० क्विंटल ही बीज का किया गया वितरण, 8 बोरी चूहे खा गए, शेष का पता नहीं

<p>CEO reached for investigation</p>
सूरजपुर. मक्का बीज वितरण (Maize distribution) में गड़बड़ी की जांच करने सीईओ जनपद कार्यालय ओडग़ी पहुंचे थे। 60 क्विंटल बीज किसानों को वितरित करना था लेकिन मात्र 20 क्विंटल ही बांटा गया।
शेष बीज कहां है के सवाल पर वरिष्ठ कृषि अधिकारी ने बताया कि 8 बोरी मक्का बीज गोडाउन में चूहे खा गए। कृषि अधिकारी का ये जवाब सुन सीईओ भी हैरान रह गए। उन्होंने मामले में 5 दिन के भीतर जानकारी मांगी है।

कलक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह के निर्देश पर जिला पंचायत सीईओ राहुल देव ने जनपद पंचायत ओडग़ी में जनपद सदस्यों के द्वारा प्रस्तुत शिकायत पत्र का परीक्षण करते हुए सीईओ जनपद पंचायत मरकाम के लापरवाही पूर्ण रवैये पर नाराजगी व्यक्त की।

Video: युवक को थप्पड़ जडऩे वाले कलक्टर को सीएम ने हटाया, गौरव सिंह होंगे नए कलक्टर, सीएम ने ये किया ट्वीट

इसके साथ ही मरकाम को जनपद सदस्यों को जनपद के आय-व्यय का विवरण की जानकारी आज ही उपलब्ध कराने एवं 15वें वित्त की कार्य योजना सामान्य सभा में सर्व सम्मति से पारित कराकर प्लान अपलोड करने को कहा। जनपद अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व सदस्यों ने जिला पंचायत सीईओ राहुल देव की संवेदनशीलता एवं समस्याओं के निराकरण करने के लिए आभार व्यक्त किया।
जिला पंचायत सीईओ ने ओडग़ी एसडीएम, तहसीलदार व जनपद सीईओ की उपस्थिति में मक्का बीज वितरण के संबंध में जनपद कार्यालय में जांच की। जांच में ओडग़ी में पदस्थ वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी का बयान लिया गया।
इसमें उनके द्वारा बताया गया कि 60 क्विंटल मक्का बीज वितरण हेतु प्राप्त हुआ था। इसमें से 20 क्विंटल वितरण हुआ है एवं 8 बोरी मक्का बीज गोडाउन में चूहों द्वारा नुकसान कर दिया गया।

Video: सड़क किनारे बेसुध पड़ा था युवक और रो रहे थे बच्चे, स्टेनो व रीडर ने बताया तो ये था कलक्टर का रिएक्शन


जिला पंचायत सीईओ ने 5 दिन में मांगी पूरी जानकारी
शेष मक्का के संबंध में कृषि विकास अधिकारी के पास स्पष्ट जानकारी नहीं थी। इस पर जिला पंचायत सीईओ ने लिखित में 5 दिवस के भीतर विस्तृत जानकारी उपलब्ध कराने हेतु निर्देश दिया गया।
साथ ही मक्का बीज वितरण की जांच में पर्याप्त प्रमाण हेतु तत्कालीन वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी विकासखण्ड ओडग़ी को भी लिखित में 7 दिवस के भीतर प्रतिवेदन प्रस्तुत करने हेतु निर्देशित किया गया। इस संबंध में जनपद ओडग़ी में पहुंचे शिकायतकर्ता से भी जानकारी ली गई एवं जांच कर स्पष्ट वस्तुस्थिति की बात कही गई।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.