स्कूली बच्चियों को इस हाल में देख आईपीएस की उमड़ी भावना, गाड़ी रुकवाकर बांटे मास्क-चॉकलेट

IPS Bhavna: सूरजपुर एसपी आईपीएस भावना गुप्ता (SP Bhavna Gupta) ने बिना मास्क बच्चों को देखकर रुकवा ली अपनी गाड़ी, चॉकलेट (Chocolate) पाकर बच्चों के मुस्कुराए चेहरे

<p>IPS Bhavna Gupta distributed chocolate to children</p>
सूरजपुर. सूरजपुर पुलिस अधीक्षक आईपीएस भावना गुप्ता (IPS Bhavna Gupta) ने मंगलवार को थाना रामानुजनगर, प्रेमनगर, चौकी तारा एवं उमेश्वरपुर का औचक निरीक्षण करने निकली थीं। इस दौरान उनकी नजर स्कूली बच्चियों पर पड़ी। बच्चों के चेहरे पर मास्क नहीं थे।
इसके बाद एसपी ने अपना वाहन रुकवाया और बच्चों के बीच पहुंच गईं। उन्होंने बच्चों को मास्क व चॉकलेट (Mask and Chocolate) वितरित किया। चॉकलेट पाकर बच्चों के चेहरे मुस्कुरा उठे। इसके बाद एसपी थाने का निरीक्षण करने निकल पड़ीं।

आईपीएस अमित को सरगुजा और भावना को सूरजपुर एसपी की कमान, आईजी व एएसपी का भी ट्रांसफर


थाना व चौकियों के निरीक्षण के दौरान उन्होंने अधिकारी व जवानों का टर्न आउट चेक किया एवं अच्छे वेशभूषा धारण करने वाले जवानों को इनाम दिए जाने की घोषणा की।

पुलिस अधीक्षक ने थाना-चौकी का रिकॉर्ड का अवलोकन किया एवं पाए गए खामियों को समक्ष में दुरूस्त कराया। थाना के सीसीटीएनएस कक्ष, शस्त्रागार व मालखाना को देखा और साफ-सफाई बनाए रखने के निर्देश दिए।
समस्या, शिकायत लेकर थाना आने वाले फरियादियों के लिए शुद्ध पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित कराने प्रभारियों को निर्देश दिए। थाना-चौकी में पदस्थ जवानों से उनकी समस्याओं को पूछा और उसका निराकरण कियाए थाना में लंबित मामलों की जानकारी ली और जल्द निराकरण करने के सख्त निर्देश दिए।

SP साहब, TI ने मेरे साथ की घिनौनी हरकत, और कहा ये बात किसी को बताई तो मार दूंगा गोली


हेलमेट का किया वितरण
एसपी ने थाना रामानुजनगर प्रांगण में वाहन चलाने के समय जोखिम कम करने एवं दुर्घटना के वक्त जान बचाने की बहुउपयोगी हेलमेट का वितरण जरूरत मंद लोगों को किया और उन्हें सफर के दौरान अनिवार्य रूप से हेलमेट धारण करने की समझाइश दी।
IMAGE CREDIT: Surajpur SP Bhavna Gupta
इस दौरान एसडीओपी प्रेमनगर प्रकाश सोनी, थाना प्रभारी रामानुजनगर विपिन लकड़ा, केपीचौहान, स्थापना प्रभारी अखिलेश सिंह, चौकी प्रभारी उमेश्वरपुर महेश्वर सिंह, चौकी प्रभारी तारा लवकुमार पाण्डेय मौजूद रहे।

बच्चों को बिना मास्क के देख रूकवाई गाड़ी
थाना-चौकी के भ्रमण पर निकलीं पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता ने छोटे स्कूली बच्चों को बिना मास्क के देख गाड़ी रूकवाई और बच्चों के बीच पहुंचीं।

उन्होंने बच्चों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मास्क वितरण कर बच्चों को चॉकलेट दिए। पुलिस अधीक्षक ने बच्चों से चर्चा कर उन्हें मन लगाकर अच्छे से पढ़ाई करने हेतु प्रोत्साहित किया।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.