कलक्टर बोले- इस नंबर पर कॉल कर किसान बता सकते हैं अपनी समस्या, तत्काल मिलेगा समाधान

Farmers problem: किसानों के लिए प्रशासनिक पहल, सभी धान खरीदी केन्द्रों (Paddy purchase center) में लगेगी शिकायत व सुझाव पेटी, हर दिन किया जाएगा शिकायतों (Complaint) का निराकरण

<p>Farmers demo pic</p>
सूरजपुर. कलक्टर रणबीर शर्मा ने जिले के किसानों को किसी तरह की परेशानी न हो, इसे ध्यान रखते हुए शासन के मंशानुसार धान की खरीदी सुगमता से हो सके। इसके लिए उन्होंने जिले के सभी 48 धान खरीदी केंद्रों में शिकायत एवं सुझाव पेटी लगाने के लिए संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया है।
कलक्टर ने बताया कि किसी भी प्रकार की शिकायत, समस्या एवं सुझाव के लिए नि:शुल्क डायल नंबर 112 में कॉल कर कृषक अपनी समस्याओं का निराकरण करा सकते हैं।


कलक्टर ने बताया कि प्रदेश के किसानों के पंजीयन रकबे की एंट्री, रकबे की कमी, गिरदावरी में किसी प्रकार की त्रुटि, धान बेचने में किसी प्रकार की समस्या और किसानों को किसी प्रकार की आर्थिक सहायता की आवश्यकता होने पर अब वह डायल 112 में कॉल करके जानकारी दे सकते हैं। डायल 112 के माध्यम से उनकी समस्याओं का त्वरित निदान किया जायेगा।

हर शाम खोलें शिकायत पेटी
कलक्टर रणबीर शर्मा ने जिले के सभी धान खरीदी केन्द्र के नोडल अधिकारियों से कहा हैं कि धान खरीदी केन्द्र में लगे शिकायत एवं सुझाव पेटी से प्राप्त आवेदन प्रत्येक दिवस शाम को खुलेंगे। इसके बाद समस्त सुझाव एवं शिकायत को कलक्टर को प्रेषित करने कहा है, जिससे त्वरित निराकरण किया जा सके।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.