घटिया सीसी रोड निर्माण देख जनपद अध्यक्ष भड़के, इंजीनियर को किया फोन लेकिन नहीं किया रिसीव, फिर किया ये...

|

Published: 18 Jan 2021, 12:39 AM IST

Corruption: सीसी रोड निर्माण में भ्रष्टाचार की खबर पत्रिका (Patrika) ने की थी प्रकाशित, अगले ही दिन जांच करने पहुंच गए जनपद अध्यक्ष (Block president)

बड़वार. सीसी रोड निर्माण में भ्रष्टाचार की खबर का प्रकाशन पत्रिका द्वारा रविवार को किया गया। खबर प्रकाश के बाद जनपद अध्यक्ष मौके पर पहुंचे और सड़क निर्माण की जांच की। घटिया निर्माण देख वे मौके पर मौजूद सुपरवाइजर पर भड़क गए।

फिर उन्होंने इंजीनियर को फोन लगाया लेकिन उसने कॉल रिसीव नहीं किया। इस पर जनपद अध्यक्ष ने कड़ी नाराजगी जताते हुए इंजीनियर के आने के बाद ही आगे का काम होने देने की बात कही।


गौरतलब है कि सूरजपुर जिले के ग्राम पंचायत दुलदुली में पीएमजीएसवाई के तहत अटल चौक से पंडोपारा तक सीसी रोड का कार्य गुणवत्ताविहीन कराया जा रहा था। इस संबंध में पत्रिका द्वारा रविवार के अंक में 'सीसी सड़क के निर्माण में मानकों का नहीं किया जा रहा पालन' नामक शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी।

इस पर प्रतापपुर जनपद अध्यक्ष जगत लाल आयाम, उपाध्यक्ष संजीव श्रीवास्तव, जनपद सदस्य देवनाथ जगते व सरपंच देवकरण ने मौके पर पहुंच कार्य का निरीक्षण किया। गुणवत्ताविहीन कार्य देखकर जनप्रतिनिधियों ने सुपरवाइजर पर नाराजगी जाहिर की। सड़क की नाप-जोख में भी कमियां पाए जाने पर जब इंजीनियर को फोन लगाया गया तो उसने रिसीव नहीं किया।

इसके बाद सुपरवाइजर के माध्यम से ठेकेदार से बात कर जनपद उपाध्यक्ष ने कड़ी नाराजगी जताई तथा कहा कि स्टीमेट के साथ इंजीनियर के मौके पर आने के बाद ही अब निर्माण कार्य होगा।


घटिया निर्माण कार्य का किया विरोध
वहां मौजूद लोगों ने भी घटिया कार्य का विरोध किया। लोगों ने बताया कि सीसी रोड में 20 एमएम की जगहर 12 एमएम गिट्टी का उपयोग किया जा रहा है, साथ ही वाइब्रेटर का भी उपयोग नहीं हो रहा है।

Related Stories