Weather Forecastः मॉनसून ने फिर पकड़ी रफ्तार, हुई जोरदार बारिश, अगले 4 दिनों के लिए जारी हुआ अलर्ट

पिछले एक सप्ताह से उमस भरी गर्मी (Summer) से लोगों को आज छुटकारा मिल गया। बुधवार दोपहर बाद मौसम ने करवट ली और तेज हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश (heavy rain) शुरू हो गई।

<p>Weather Forecast</p>
सुल्तानपुर. जिले में पिछले एक सप्ताह से उमस भरी गर्मी (Summer) से लोगों को आज छुटकारा मिल गया। बुधवार दोपहर बाद मौसम ने करवट ली और तेज हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश (heavy rain) शुरू हो गई। यह सिलसिला करीब दो घण्टे तक चलता रहा। मौसम विभाग ने भविष्यवाणी (Weather Forecast) की है कि अगले 4 दिनों में सुलतानपुर (Sultapur) सहित प्रदेश के ज्यादातर जिलों में बारिश होगी। मौसम विभाग के अनुसार जिले में अगले 48 घंटों में गरज- चमक के साथ मूसलाधार बारिश होने के साथ-साथ आकाशीय बिजली (Lightning) गिरने की संभावना है।
ये भी पढ़ें- टमाटर की खेती कर कमा रहा लाखों, सभी के लिए बना रोल मॉडल

मौसम ने बदली करवट-
जिले में 4 दिन बाद मंगलवार को सुबह से बारिश शुरू हुई तो लोगों को उमस भरी गर्मी से निजात मिली। जिले के लोग विशेषकर किसान पिछले एक सप्ताह से ठीक से बारिश न होने और चिपचिपाती गर्मी से परेशान थे व बारिश की प्रतीक्षा कर रहे थे। इस बीच मंगलवार की सुबह मौसम ने करवट बदली और देखते ही देखते आसमान में घने बादल छा गए। कुछ ही देर में गरज-चमक के साथ बारिश होने लगी। जिससे किसानों के मुरझाए चेहरे खिल उठे। बारिश का यह सिलसिला बुधवार की दोपहर तक चलता रहा।
ये भी पढ़ें- दालों की हो रही कालाबाजारी, पीली मटर का बेसन बाजार में चने के बेसन के रूप में बेचा जा रहा

तीन-चार दिन होगी तेज बारिश-

मौसम विभाग के अनुसार मॉनसून के सक्रिय होने के साथ ही अगले तीन-चार दिनों में प्रदेश के कई अन्य जिलों में अच्छी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार अगले सुलतानपुर समेत उत्तर प्रदेश के कई जिलों में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। मंगलवार की शाम से ही आसमान में काले बादलों का डेरा है। खरीफ फसल धान पूरी तरह वर्षा पर आधारित है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आने वाले 3-4 दिनों में जिले में जमकर बरसात होगी और कहीं-कहीं गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.