Weather Update: सुबह हुई बारिश से मौसम हुआ खुशगवार, फसलों में अधिक पैदावार होने की उम्मीद

शुक्रवार सुबह हल्की बारिश (Rain) से मौसम सुहाना हो गया, लेकिन दोपहर होते-होते उमस ने लोगों को परेशान कर दिया। हालांकि आसमान में बादल छाए हुए हैं और बीच बीच में सूर्य की किरणें गर्मी बढ़ा रही हैं।

<p>Rain Alert</p>
सुलतानपुर. शुक्रवार सुबह हल्की बारिश (Rain News) से मौसम सुहाना हो गया, लेकिन दोपहर होते-होते उमस ने लोगों को परेशान कर दिया। हालांकि आसमान में बादल छाए हुए हैं और बीच बीच में सूर्य की किरणें गर्मी बढ़ा रही हैं। बावजूद इसके किसानों की फसलों को लेकर अच्छी पैदावार बढ़ने की उम्मीदें बढ़ गई हैं। 17 जून से नियमित अंतराल पर हो रही लगातार बरसात (Rain) से इस बार अन्नदाता बेहद खुश हैं। मौसम विभाग ने अगले 48 घण्टों में बारिश होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग की भविष्यवाणी को सच साबित करते हुए जिले में शुक्रवार सुबह हल्की बारिश हुई। आचार्य नरेन्द्र देव कृषि विश्वविद्यालय कुमारगंज अयोध्या के मौसम विभाग ने अगले 48 घण्टों में गरज चमक के साथ कहीं हल्की तो कहीं भारी बारिश की संभावना जताई है।
ये भी पढ़ें- सीएम योगी का चला हंटर, आईपीएस अफसरों के निलंबन के बाद अब संपत्तियों की होगी जांच

17 जून से हो रही बारिश से इस बार दलहन और तिलहन की फसलों में पैदावार बढ़ने की ज्यादा उम्मीद है। ज्यादातर कम सिंचाई के क्षेत्र वाले खेतों में बोई जाने वाली अरहर और तिल की फसल के लिए अधिक बरसात नुकसानदेह होती है। इसलिए किसान कम सिंचाई वाले खेतों में अरहर और तिल की खेती करते हैं। एक खेत में एक साथ दो फसलों के बोने से किसानों को नुकसान की कम संभावना है। इस साल अंतराल पर हो रही बारिश बहुत अच्छी मानी जा रही हैं।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.