सुल्तानपुर

सितंबर माह में 140 साल बाद पड़ा कोहरा, साथ हुई हल्की बूंदाबांदी, मौसम विभाग ने बारिश का जताया अनुमान

140 साल बाद ऐसा हुआ कि सितंबर माह में कोहरे (Fog) ने सूर्यदेव को अपनी आगोश में पूरी तरह से ले लिया। सोमवार की सुबह घने कोहरे (Dense Fog) के साथ हल्की बूंदाबांदी भी हुई।

सुल्तानपुरSep 14, 2020 / 04:07 pm

Abhishek Gupta

Fog

सुलतानपुर. जिले में सितम्बर माह में 140 साल बाद कोहरा (Dense Fog) पड़ा है, जिससे सब आश्चर्यचकित रह गए। मौसम विभाग (Weather Department) के अलर्ट के बाद आज सोमवार की सुबह कोहरे के साथ हल्की बूंदाबांदी हुई। जिससे गर्मी में कुछ देर के लिए लोगों को राहत तो मिली, लेकिन करीब दो घण्टे बाद ही कोहरा छटा और सूर्यदेव के दर्शन हुए। जिससे गर्मी ने पुनः अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया।
दोपहर होते- होते भीषण गर्मी के बीच आसमान में हल्के बादल छाने लगे तो लगा कि बारिश (Rain) होगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। एनआईं कृषि विज्ञान केन्द्र सुलतानपुर के मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि आने वाले 48 घण्टों में जिले के आसपास के जिलों में भी हल्की से भारी बारिश हो सकती है।
ये भी पढें- एक करोड़ कोरोना टेस्ट करने वाला यूपी बनेगा देश का पहला प्रदेश, दो लाख प्रतिदिन होंगे टेस्ट

140 साल बाद दिखा नजारा-

सुल्तानपुर में 140 साल बाद ऐसा हुआ कि सितंबर माह में कोहरे ने सूर्यदेव को अपनी आगोश में पूरी तरह से ले लिया। सोमवार की सुबह घने कोहरे के साथ हल्की बूंदाबांदी भी हुई। जिससे लोग उत्साहित भी दिखे। घने कोहरे के बीच आसमान में छाए बादलों को देखकर कुछ देर के लिए प्रतीत हुआ कि भारी बारिश होगी, लेकिन कुछ ही देर बाद आसमान से बादल छंटने लगे और चिपचिपाहट भरी उमस होने लगी। लेकिन दोपहर होते- होते काले बादलों ने डेरा जमा लिया, हालांकि ज्यादा देर तक वह भी टिक नहीं सके। आसमान में बादल छाए हुए हैं, लेकिन बारिश न होने से चिपचिपी गर्मी लोगों को परेशान कर रही है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले 48 घण्टे में लखनऊ और आसपास के जिलों में हल्की से भारी बारिश होने की संभावना है।

Home / Sultanpur / सितंबर माह में 140 साल बाद पड़ा कोहरा, साथ हुई हल्की बूंदाबांदी, मौसम विभाग ने बारिश का जताया अनुमान

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.