सुल्तानपुर

Weather Update : मौसम विभाग के पूर्वानुमान ने बढ़ाई धुकधुकी, जानें- अगले तीन कैसा रहेगा यूपी का मौसम

Sultanpur Weather Forecast. आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय कुमारगंज अयोध्या के मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ. अमरनाथ मिश्र ने बताया कि 13 अप्रैल तक आंशिक बादल छाए रहने की संभावना है और हल्की बूंदाबांदी हो सकती है

सुल्तानपुरApr 11, 2021 / 06:31 pm

Hariom Dwivedi

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
सुलतानपुर. Sultanpur Weather forecast . मौसम विभाग के पूर्वानुमान ने एक बार फिर किसानों की धुकधुकी बढ़ी है। मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों तक आसमान में बादल छाए रहने और हल्की बूंदाबांदी की संभावना जताई है। इससे पहले शुक्रवार को दिन भर आसमान में बादल छाए रहे और शाम होते ही तेज अंधड़ के साथ हुई बारिश से किसानों की उम्मीदों पर पानी फिर गया था। शुक्रवार की दोपहर में तेज गर्मी के बीच अचानक गरज-चमक के साथ जिले में कहीं बूंदाबांदी तो कहीं घन्टे भर तक तेज बारिश होती रही। जिले के ब्लॉक भदैया, दुबेपुर, अखण्डनगर विकास खंडों में तकरीबन 1 घंटा बरसात होती रही। रविवार को सुबह से ही आसमान में हल्के बादल छाये रहे। दिन भर पछुआ हवायें चलती रहीं। लेकिन गर्मी कम नहीं हुई। रविवार को सुलतानपुर में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक रिकॉर्ड किया गया।
मौसम विभाग का पूर्वानुमान
आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय कुमारगंज अयोध्या के मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ. अमरनाथ मिश्र ने बताया कि अभी 3 दिन यानी 13 अप्रैल तक आंशिक बादल छाए रहने की संभावना है और हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। मौसम विज्ञानी डॉक्टर अमरनाथ मिश्र ने कहा कि बिहार और झारखंड में बने साइक्लोनिक सर्कुलेशन के कारण मौसम में बदलाव आया है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में इस बदलाव के बावजूद तेज वर्षा की संभावना नहीं है। बादल छाए रहेंगे।
किसानों की बढ़ी धुकधुकी

मौमस विभाग के पूर्वानुमान ने किसानों की धुकधुकी बढ़ा दी है वहीं, बदलते मौसम में होने वाले वायरल के डर से लोग भी परेशान हैं। गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण के बीच बदलता मौसम बेहद खतरनाक है।
यह भी पढ़ें

गर्मी में झुलस रहे लोग, यूपी के ये चार जिले रहे सबसे गर्म, जानें- मौसम का अपडेट



By- राम सुमिरन मिश्र

Home / Sultanpur / Weather Update : मौसम विभाग के पूर्वानुमान ने बढ़ाई धुकधुकी, जानें- अगले तीन कैसा रहेगा यूपी का मौसम

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.