राष्ट्रीय

संदेशखाली मामले में CBI ने 5 लोगों पर दर्ज की पहली FIR

सीबीआई ने पश्चिम बंगाल के संदेशखाली हिंसा मामले में पांच प्रभावशाली लोगों के खिलाफ जमीन हड़पने और यौन उत्पीड़न के आरोपों के संबंध में पहला मामला दर्ज कर लिया है। सीबीआई अधिकारियों ने बताया कि यह मामला भूमि हड़पने का है जहां प्रभावशाली लोगों ने पीड़ित परिवार की महिलाओं का कथित रूप से यौन उत्पीड़न […]

नई दिल्लीApr 26, 2024 / 09:00 am

Anand Mani Tripathi

सीबीआई ने पश्चिम बंगाल के संदेशखाली हिंसा मामले में पांच प्रभावशाली लोगों के खिलाफ जमीन हड़पने और यौन उत्पीड़न के आरोपों के संबंध में पहला मामला दर्ज कर लिया है। सीबीआई अधिकारियों ने बताया कि यह मामला भूमि हड़पने का है जहां प्रभावशाली लोगों ने पीड़ित परिवार की महिलाओं का कथित रूप से यौन उत्पीड़न किया।
सीबीआई ने पांच आरोपियों और पीड़ितों की पहचान उजागर नहीं की है। कलकत्ता उच्च न्यायालय ने 10 अप्रैल को पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में महिलाओं के खिलाफ अपराध और जमीन हड़पने के आरोपों की कोर्ट की निगरानी में सीबीआई जांच का आदेश दिया था और कहा था कि न्याय के हित में निष्पक्ष जांच जरूरी है।
सीबीआई ने ऐसे मामलों में शिकायत करने के लिए एक ई-मेल आईडी जारी की थी जिसमें बड़ी संख्या में शिकायतें प्राप्त हुईं। एजेंसी ने आरोपों का पता लगाने और उन मामलों को दर्ज करने के लिए संदेशखाली में टीम भेजी थी, जहां आरोपों को प्रथम दृष्टया सत्यापित किया जा सके। शुरुआती सत्यापन के बाद सीबीआई ने भूमि हड़पने और महिलाओं पर हमले के आरोप में ऐसी पहली प्राथमिकी दर्ज की है।

Hindi News / National News / संदेशखाली मामले में CBI ने 5 लोगों पर दर्ज की पहली FIR

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.