जयपुर

राजस्थान में शिक्षा विभाग का आदेश… अब गरिमामय पोशाक पहनकर आएंगे ‘मास्टरजी’

राजस्थान में शिक्षा निदेशक ने गुरुवार को एक परिपत्र जारी कर बिंदु संख्या 3 की पालना सुनिश्चित करने के निर्देश सभी शिक्षा अधिकारियों, संस्था प्रधानों को दिए है।

जयपुरApr 26, 2024 / 08:50 am

Lokendra Sainger

राजस्थान में शिक्षा विभाग के स्कूल तथा कार्यालयों में कार्यरत शैक्षिक और गैर शैक्षिक कार्मिकों तथा अधिकारियों को अब गरिमामय पोशाक में आना होगा। माध्यमिकशिक्षा निदेशक ने सभी शिक्षकों, मंत्रालयिक तथा शिक्षा विभाग के विभिन्‍न कार्यालयों में कार्यरत कार्मिकों और अधिकारियों को कार्यालय आते समय गरिमामय पोशाक पहनकर आने को कहा है। साथ ही अनुशासन, शिष्टाचार तथा नैतिकता की पालना के निर्देश भी दिए हैं।
यह भी पढ़ें

राजस्थान में आज आंधी-बारिश का अलर्ट, इन जिलों में होगी बारिश; जानें सबकुछ

जानकारी के मुताबिक, मुख्य सचिव की अध्यक्षता में 15 मार्च को हुई समीक्षा बैठक की कार्यवाही के बिंदु संख्या 3 में इस बारे मे निर्देश दिए गए थे। इसके बाद कई विभागों ने अपने कार्मिकों को कार्यालय में जींस आदि पहन कर नहीं आने के निर्देश जारी कर दिए। इस पर काफी विरोध हुआ। उसके बाद सरकार ने जीस शब्द को हटा कर गरिमामय पोशाक कर दिया था। शिक्षा निदेशक ने भी गुरुवार को एक परिपत्र जारी कर बिंदु संख्या 3 की पालना सुनिश्चित करने के निर्देश सभी शिक्षा अधिकारियों, संस्था प्रधानों को दिए है।
यह भी पढ़ें

गिरफ्तार ट्रेनी थानेदार पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, SOG पर तथ्य छिपाने के लगाए आरोप

संबंधित विषय:

Hindi News / Jaipur / राजस्थान में शिक्षा विभाग का आदेश… अब गरिमामय पोशाक पहनकर आएंगे ‘मास्टरजी’

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.