चुनाव

लोकतंत्र का उत्सव: कर्नाटक से राजस्थान जाकर लिया मतदान में हिस्सा, समझी वोट की अहमियत, चुनाव से पहले उम्मीदवारों ने पीले चावल देकर की थी मनुहार

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में राजस्थान की 13 सीटों पर 26 अप्रेल को मतदान हो रहा है। इस बार कर्नाटक समेत अन्य दक्षिणी राज्योंं से भी प्रवासी बड़ी संख्या में लोकसभा चुनाव में मतदान के लिए राजस्थान गए हैं। पिछले एक सप्ताह से प्रवासियों का राजस्थान जाने का क्रम बना हुआ था। हवाई एवं रेल मार्ग से प्रवासी राजस्थान पहुंचे और 26 अप्रेल को राजस्थान में अपनी जन्मभूमि पर मतदान में हिस्सा लिया।

हुबलीApr 26, 2024 / 09:22 am

ASHOK SINGH RAJPUROHIT

श्री आंजणा पटेल समाज सेवा संगठन हुब्बल्ली-धारवाड़ के पूर्व अध्यक्ष दूदाराम चौधरी ने राजस्थान के बाड़मेर लोकसभा क्षेत्र के थोब ग्राम के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में पत्नी गीगीदेवी चौधरी के साथ मतदान किया।

हर बार मतदान में लिया हिस्सा
श्री आंजणा पटेल समाज सेवा संगठन हुब्बल्ली-धारवाड़ के पूर्व अध्यक्ष दूदाराम चौधरी ने राजस्थान के बालोतरा जिले के कल्याणपुर पंचायत समिति क्षेत्र के अधीन ग्राम थोब के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में बने बूथ पर पत्नी गीगीदेवी चौधरी के साथ मतदान किया। यह बाड़मेर लोकसभा क्षेेत्र में आता है। दूदाराम चौधरी ने बताया कि वे हर बार मतदान में हिस्सा लेते रहे हैं। हमें वोट की महत्ता को समझना चाहिए। मतदान में हर व्यक्ति को भाग लेना चाहिए। हमें मतदान करने का अधिकार मिला है। ऐसे में हर वोट अमूल््य है और हमारा वोट व्यर्थ नहीं जाना चाहिए। हमें मतदात की महत्ता को दूसरों को भी बताना चाहिए। हमारी कोशिश होनी चाहिए कि मतदान सौ फीसदी हो। गीगीदेवी चौधरी ने कहा, वे हर चुनाव में मतदान करती हैैं। महिलाओं को भी मतदान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए।
प्रवासियों से साधा था संपर्क
लोकसभा चुनाव में पार्टियों की ओर से प्रत्याशियों के नाम तय करने के बाद उम्मीदवारों एवं उनके समर्थकों ने फोन एवं अन्य माध्यमों से प्रवासियों से संपर्क साधा था। प्रवासियों को पीले चावल से मनुहार की गई थी। कर्नाटक में जोधपुर, बाड़मेर, जैसलमेर, बालोतरा, पाली, जालोर, सिरोही, सांचौर, फलोदी समेत अन्य जिलों के लोग बड़ी संख्या में निवास कर रहे हैं। विधानसभा चुनाव में भी प्रवासियों ने राजस्थान जाकर मतदान में हिस्सा लिया था।

Hindi News / Elections / लोकतंत्र का उत्सव: कर्नाटक से राजस्थान जाकर लिया मतदान में हिस्सा, समझी वोट की अहमियत, चुनाव से पहले उम्मीदवारों ने पीले चावल देकर की थी मनुहार

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.