उनतीस नए कोरोना संक्रमित आए सामने

|

Published: 20 Aug 2020, 11:07 PM IST

जिले में कोरोना के कदम रुकते नजर नहीं आ रहे। शुरू में धीमी गति से आक्रमण करने वाला कोरोना अब आक्रामक हो गया है। गुरुवार को मिले रोगियों में से अधिकांश शहर की प्रमुख कॉलोनियों से ही थे। जिले के सूरतगढ़ में दो और खाट लबाना में पांच रोगी सामने आए हैं।

-इलाके में गुरुवार को सामने आए रोगियों में अधिकांश पूर्व के रोगियों के संपर्क में
-चार रोगियों में संक्रमण के स्रोत का पता नहीं
श्रीगंगानगर. जिले में कोरोना के कदम रुकते नजर नहीं आ रहे। शुरू में धीमी गति से आक्रमण करने वाला कोरोना अब आक्रामक हो गया है। गुरुवार को मिले रोगियों में से अधिकांश शहर की प्रमुख कॉलोनियों से ही थे। जिले के सूरतगढ़ में दो और खाट लबाना में पांच रोगी सामने आए हैं। जिले में एक साथ 29 रोगी मिलने के साथ ही कुल रोगियों की संख्या 561 तक पहुंच गई है। जिले में कोरोना रोगी मिलने के साथ ही चिकित्सा एवं स्वास्थ्य के दल सक्रिय हो गए। संबंधित इलाकों में सर्वे और सैनेटाइजेशन आदि की कार्रवाई करवाई गई। इलाके में सर्दी जुकाम के रोगियों तथा अभी मिले रोगियों के संपर्कों के बारे में जानकारी जुटानी शुरू कर दी गई।

इन इलाकों में मिले रोगी
फ्रेंड्स विहार, आनंद विहार, मधुवन कॉलोनी, डॉक्टर कॉलोनी, जवाहर नगर सैक्टर दो, बापू नगर, जी ब्लॉक, न्यू धानमंडी, सद्भावना नगर में एक, विनोबा बस्ती में दो, गुरुनानक बस्ती में चार तथा खाट लबाना में पांच रोगी मिले। इन सभी रोगियों का पूर्व के रोगियों से संपर्क रहा है।

अग्रसेन नगर द्वितीय और सिद्धू कॉलोनी में एक तथा हनुमान नगर में दो रोगियों में संक्रमण के स्रोत की अब तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। इसके अलावा पुरानी आबादी के वार्ड 11, वार्ड 14 और वार्ड 21 में तीन तथा सूरतगढ़ के वार्ड नौ और 42 में दो कोरोना रोगी मिले हैं। खास बात यह है कि इन रोगियों में दो बैंककर्मी, एक पुलिसकर्मी, एक चिकित्सक और एक निजी चिकित्सालय का कर्मचारी शामिल है। आनंद विहार में मिला कोरोना रोगी पुलिसकर्मी है जबकि मधुवन कॉलोनी और जी ब्लॉक में मिले रोगी बैंककर्मी है। डॉक्टर कॉलोनी में एक चिकित्सक कोरोना से संक्रमित मिला है वहीं सद्भावनानगर में निजी हॉस्पिटल का कर्मचारी संक्रमित पाया गया है।