Latest News in Hindi

दुकान का ताला तोडक़र पेंट-शर्ट, नकदी व लाखों का सामान चोरी

By Rajender pal nikka

Sep, 12 2018 12:13:21 (IST)

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

श्रीगंगानगर. शहर में सदर थाना इलाके में स्थित सेक्टर सत्रह में अज्ञात व्यक्ति रेडीमेड की दुकान के शटर का ताला तोडक़र रविवार रात को कपड़े, नकदी सहित अन्य सामान चोरी कर ले गए।

पुलिस ने बताया कि शंकर कॉलोनी निवासी सुनील कुमार पुत्र राजकुमार ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि सेक्टर सत्रह में उसकी रेडीमेड कपड़ों की दुकान है। जहां रविवार रात को अज्ञात व्यक्ति दुकान पर लगी शटर के ताले तोडक़र अंदर घुसे और वहां से एलसीडी, लैपटॉप, गल्ले से आठ हजार रुपए की नकदी, पेंट-शर्ट सहित अन्य सामान चोरी कर ले गए। दुकान में से करीब छह लाख रुपए का सामान चोरी हुआ है। सोमवार सुबह जब दुकानदार दुकान पर पहुंचा तो शटर के ताले टूटे हुए मिले। अंदर जाकर देखा तो सामान, कपड़े व नकदी गायब मिली। इस मामले की सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने मौका मुआयना किया। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस इलाके में आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की रिकॉर्डिंग खंगाल रही है।

कुछ संदिग्धों से पूछताछ
पुलिस ने इस चोरी की वारदात के बाद कुछ संदिग्धों को राउंडअप किया है और उनसे इस संबंध में पूछताछ की जा रही है। पुलिस को अंदेशा है कि यह किसी गैंग का काम है और पहले रैकी की गई है। इसके बाद ही वारदात को अंजाम दिया गया है। लगातार हो रही
चोरी की वारदातों से लोगों में आक्रोश

शहर में पिछले एक माह के दौरान हुई करीब एक दर्जन से अधिक बड़ी चोरी की वारदातों का पुलिस अभी तक कोई खुलासा नहीं कर पाई है। पुलिस को इन वारदातों को करने वाले गैंग का भी सुराग नहीं मिल पाया है। चोरी की वारदातों को ट्रेस करने के लिए कई अधिकारियों की टीम लगी हुई है लेकिन अभी तक कोई नतीजा नहीं निकल पाया है।
शहर में एक माह में कोतवाली इलाके में लगातार कई चोरी की वारदात हुई, जिसमें सबसे बड़ी चोरी की वारदात गोल बाजार के समीप बाजार में एक साथ आठ दुकानों में सीढि़यों के रास्ते से आए अज्ञात व्यक्तियों ने वारदात को अंजाम दिया। इसमें लाखों की नकदी सहित अन्य सामान व कपड़े आदि ले गए। इससे पूर्व में भी शहर में कोतवाली के सामने, सेतिया फॉर्म, सदर थाना इलाके में दो मकानों में बड़ी चोरी की वारदात हुई। जिनकी जांच चल रही है। वहीं रविवार की रात को सेक्टर सत्रह में स्थित कपड़े की दुकान में वारदात हुई। जिसमें लाखों का सामान चोरी हो गया। चार थानों की टीम जांच में लगी

शहर में हुई चोरियों की वारदातों के खुलासे के लिए अधिकारियों के निर्देशन में दो डीएसपी व चार थाना प्रभारियों सहित अन्य पुलिस कर्मियों की टीम जांच-पड़ताल कर रही है। बाजार में आठ दुकानों में चोरी की वारदातों के बाद इस संयुक्त टीम का गठन किया गया था। इस टीम की ओर से इलाके में सीसीटीवी कैमरों की रिकॉर्डिंग आदि खंगाली गई लेकिन अभी कोई सुराग नहीं मिला है। पुलिस कुछ संदिग्धों से भी पूछताछ कर रही है।

दो सितंबर को ही किया था उद्घाटन
दुकान मालिक की ओर से दो सितंबर को ही कपड़ों की थोक दुकान का उद्घाटन किया था और दुकान में लाखों के कपड़े भरे हुए थे। शटर के ताले तोडक़र अंदर घुसे अज्ञात व्यक्ति वहां से महंगें टीशर्ट- जींस व अन्य कपड़ों के रैक खाली कर गए। दुकान मालिक सुनील कुमार ने बताया कि उसकी दुकान से लाखों का माल पार हुआ है।