सूरतगढ़ थर्मल की 5वीं इकाई के कंट्रोल रूम पैनल में अचानक हुआ ब्लास्ट, कनिष्ठ अभियंता सहित एक कर्मी घायल

Accident in Suratgarh Super Thermal Power Plant : सूरतगढ़ थर्मल की पांचवी इकाई के कंट्रोल रूम पैनल में ब्लास्ट की सूचना है। सूरतगढ़ तापीय परियोजना के ऐश हैंडलिंग प्लांट के नियंत्रण कक्ष में लगे पैनल में हुये ब्लास्ट से कनिष्ठ अभियंता सहित एक कर्मचारी घायल हो गए।

<p>सूरतगढ़ थर्मल की 5वीं इकाई के कंट्रोल रूम पैनल में अचानक हुआ ब्लास्ट, कनिष्ठ अभियंता सहित एक कर्मी घायल</p>
श्रीगंगानगर/सूरतगढ़ थर्मल। सूरतगढ़ थर्मल की पांचवी इकाई के कंट्रोल रूम पैनल में ब्लास्ट ( blast in Control Room ) की सूचना है। सूरतगढ़ तापीय परियोजना ( suratgarh thermal Project ) के ऐश हैंडलिंग प्लांट के नियंत्रण कक्ष में लगे पैनल में हुये ब्लास्ट से कनिष्ठ अभियंता सहित एक कर्मचारी घायल हो गए।
मिली जानकारी के अनुसार बुधवार सुबह 10 बजे के करीब 250 मेगावाट की पांचवी इकाई के नियंत्रण कक्ष में लगे पैनल पर काम करते समय हुए ब्लास्ट हो गया। इस दौरान चपेट में आने से कनिष्ठ अभियंता गौतम भोजक सहित ठेकाकर्मी राजू घायल हो गए। ब्लास्ट की सूचना मिलते ही मौजूद कार्मिक वहां पहुंचे और घायलों को अस्पताल पहुंचाया। जहां से उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद सूरतगढ़ निजी चिकित्सालय लाया गया।
ब्लास्ट से कनिष्ठ अभियंता गौतम भोजक का चेहरा व हाथ जख्मी हो गया। वहीं, नजदीक खड़े हैल्पर राजू का हाथ में भी गहरी चोट लगी है। गनीमत रही कि दोनों को गंभीर चोट नही आई। अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था।
घटना की सूचना मिलते ही अतिरिक्त मुख्य अभियंता राकेश वर्मा, राजस्थान विद्युत उत्पादन निगम कर्मचारी संघ के प्रदेशाध्यक्ष गोविंदराम जोशी सहित बड़ी संख्या में अधिकारी व कर्मचारी सूरतगढ़ चिकित्सालय में कनिष्ठ अभियंता व हैल्पर की कुशलक्षेम पूछने पहुंचे।
सूरतगढ़ विद्युत उत्पादन मजदूर यूनियन ( Suratgarh Power Project Labor Union ) इंटक के अध्यक्ष श्याम सुंदर शर्मा ने परियोजना प्रशासन पर कर्मचारियों व श्रमिकों की सुरक्षा में कोताही बरतने का आरोप लगाते हुए कहा कि रखरखाव के नाम पर लीपापोती करने के कारण कर्मचारियों व मजदूरों के साथ हादसे होते हैं। उन्होंने कहा कि पूर्व में भी पैनल में हुए ब्लास्ट से कई कर्मचारी घायल हो चुके हैं।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.