कोरोना साए में सत्तर फीसदी बंद रही दुकानें

|

Published: 13 May 2020, 09:41 PM IST

Seventy percent of shops closed in Corona Sae श्रीगंगानगर में लक्कड़मंडी टी प्वाइँट से सुखाडिय़ा सर्किल तक एरिया सील.

श्रीगंगानगर. इलाके में एक कोरोना पॉजीटिव रोगी मिलने का असर बाजार पर देखने को मिला। बाजार एरिया में करीब सत्तर फीसदी दुकानें बंद रही। हालांकि जिला प्रशासन की ओर से ऑड-इवन फार्मूले से दुकान खोलने की प्रक्रिया बना रखी है।

लेकिन बुधवार को ब्लॉक एरिया में एक महिला रोगी में कोरोना पॉजीटिव के आने के बाद लक्कड़मंडी टी प्वाइँट से लेकर सुखाडिय़ा सर्किल तक एरिया सील कर दिया गया। इस क्षेत्र में एक भी दुकान नहीं खुली। यहां तक कि तीन पेट्रोल पंप खुले लेकिन वहां तक वाहन नहीं पहुंच पाए। इसके साथ साथ जे ब्लॉक, के ब्लॉक, एन ब्लॉक, आधा जी ब्लॉक, इंदिरा कॉलोनी का अधिकांश एरिया, तेली मोहल्ला, इंदिरा चौक एरिया, कृष्णा टाकीज के आगे का एरिया भी कफ्र्यू के रूप में तब्दील नजर आया। हर गली में बैरीकेट्स लगाकर आवाजाही रोक दी गई।

एक एक गली में पुलिस कार्मिक नजर आए। वहीं पुरानी धानमंडी, छोटी धानमंडी, बीरबल चौक में सन्नाटा पसरा रहा। हालांकि गोलबाजार, गांधी चौक, अम्बेडकर चौक, स्वामी दयानंद मार्ग, प्रताप मार्केट, सदर बाजार, पटेल मार्केट, जवाहर मार्केट एरिया, लोहा मंडी एरिया में दुकानें चालीस से पचास प्रतिशत तक दुकानें खुली।

इससे पहले कोरोना पॉजीटिव रोगी मिलने की सूचना मिलने से अधिकांश लोग बाजार एरिया में एंट्री करने से परहेज करते नजर आए। यहां तक कि परचून और दवा की दुकान खोलने वालों ने आवश्यक सेवाएं की श्रेणी में मानते हुए रोजाना सुखाडिय़ा सर्किल से लक्कड़मंडी टी प्वाइंट तक आवाजाही करते रहे लेकिन बुधवार को ये ज्यादातर लोग नदारद रहे।
इधर, बीरबल चौक के पास सब्जी मंडी बंद रहने से पूरा एरिया सन्नाटे में पसर गया। इस बीरबल चौक से लेकर शर्मा मिष्ठान भंडार दुकान तक कोई भी दुकान नहीं खुली।

यहां तक कि फलों की दुकानों को भी बंद कर दिया गया। वहीं विशाल मेगा मार्ट के लिए रास्ते पर बैरीकेट्स लगा दिए गए। बीरबल चौक एरिया को पूरी तरह सील कर दिया है।

लक्कड़मंडी रोड पर दुकानें सुबह से शाम तक खुली नहीं। वाहनों का रूट बदला बाजार एरिया से आने वाले वाहनों को रामलीला मैदान के जी ब्लॉक एरिया में खुलने वाले मुख्य गेट से सुखाडिय़ा सर्किल होते हुए सुखाडिय़ा मार्ग पर और हनुमानगढ या सूरतगढ़ से आने वाले वाहनों को सुखाडिय़ा सर्किल से गुप्ता बाल भारती स्कूल दीवार से रामलीला मैदान के पीछे वाली गलियों से आचार्य तुलसी मार्ग पर डायवर्ट किया गया।