भारत-पाक सीमा पर बॉर्डर क्रॉस करने के प्रयास में मारे गए दो घुसपैठिए

|

Updated: 09 Sep 2020, 10:05 AM IST

भारत-पाक सीमा पर ख्यालीवाला बॉर्डर पर मंगलवार व बुधवार की दरमियानी रात बॉर्डर पार करने के प्रयास में दो पाकिस्तानी घुसपैठिए मारे गए।

रायसिंहनगर। भारत-पाक सीमा पर ख्यालीवाला बॉर्डर पर मंगलवार व बुधवार की दरमियानी रात बॉर्डर पार करने के प्रयास में दो पाकिस्तानी घुसपैठिए मारे गए। घुसपैठियों के मारे जाने की सूचना मिलते ही सीमा सुरक्षा बल के उच्च अधिकारी प्रशासन व पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। अंतरराष्ट्रीय सीमा पर यह यह घटना उस समय हुई जब बॉर्डर पर जीरो लाइन को पार कर दो जनों ने रात करीब 1:00 बजे अंतर्राष्ट्रीय सीमा की तरफ बढ़ना शुरू किया।

सीमा पर मुस्तैद जवानों ने दोनों को अंतरराष्ट्रीय सीमा की तरफ बढ़ते देख ललकारा तो दोनों ने वापस भागने का प्रयास किया।इसी दौरान भारतीय जवानों ने फायरिंग कर दी। फायरिंग में दोनों पाक नागरिक मौके पर ही ढेर हो गए। इसकी सूचना पाक रेंजर्स को दी गई। लेकिन पाक रेंजर दोनों के शव लेने के लिए नहीं पहुंचे। सीमा सुरक्षा बल ने इसकी सूचना पुलिस व स्थानीय प्रशासन को दी जिस पर पुलिस व प्रशासन के आला अधिकारी भी ख्याली वाला बॉर्डर पर मौके पर पहुंच गए हैं।

हेरोइन तस्करी के लिए संवेदनशील है बॉर्डर:
अंतरराष्ट्रीय सीमा पर यह घटना जिस इलाके में हुई वह इलाका हीरोइन तस्करी के लिए अति संवेदनशील इलाका है यह वही इलाका है जहां से पूर्व में अंतरराष्ट्रीय तस्करों के द्वारा एक करोड रुपए की हेरोइन पार की गई थी। इसके अलावा समय-समय पर यहां से हेरोइन तस्करी के मामले सामने आते रहे हैं। मारे गए दोनो पाक नागरिकों के भी तस्कर होने की आशंका जताई जा रही है।

इलाके भर में फैली सनसनी:
भारत-पाक सीमा पर फायरिंग की घटना की सूचना मिलते ही अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित गांवों में सनसनी फैल गई इससे पूर्व 22 पीटीडी के पास कारगिल युद्ध के समय अंतरराष्ट्रीय सीमा पर फायरिंग की घटना हुई थी जिसमें दोनों पक्षों के जवान हताहत हुये थे।