टीना डाबी के नाम की फर्जी प्रोफाइल्स की जांच, IAS अधिकारी के नाम पर हैं करीब 10 प्रोफाइल

|

Updated: 27 Aug 2020, 09:48 AM IST

टीना डाबी के नाम से एक सोशल मीडिया साइट पर बनी कई जाली आईडी प्रोफाइल्स की पुलिस ने जांच-पड़ताल शुरू कर दी है।

 

श्रीगंगानगर। राजस्थान में श्रीगंगानगर के जिला परिषद में मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं आईएएस टॉपर रहीं टीना डाबी के नाम से एक सोशल मीडिया साइट पर बनी कई जाली प्रोफाइल्स की पुलिस ने जांच-पड़ताल शुरू कर दी है।

कोतवाली पुलिस के अनुसार जांच में पुलिस के आईटी एक्सपर्ट अधिकारियों एवं कर्मचारियों की सहायता ली जा रही है। सोशल मीडिया साइट पर टीना डाबी के नाम से करीब 10 आईडी प्रोफाइल्स होने का पता चला है। ये आईडी प्रोफाइल्स किस आईपी ऐड्रेस पर बनी हैं, आईटी विशेषज्ञ इसका पता लगाने में जुट गए हैं।

साइबर क्राइम एक्सपर्ट की मदद:
साइबर अपराध विशेषज्ञ की भी मदद ली जा रही है। टीना डाबी ने कल रात कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज करवाते बताया है कि अज्ञात व्यक्तियों ने उनके नाम की अथवा मिलते जुलते नाम की आईडी प्रोफाइल्स बना रखी हैं। यह एक तरह से उनके नाम के फर्जी अकाउंट हैं, जिनका विभिन्न लोगों द्वारा संचालन किया जा रहा है।

फोटो और कंटेट भी हो रहा पोस्ट:
डाबी ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि इनमें से कुछ आईडी प्रोफाइल्स पर उनकी फोटो तथा कंटेंट भी पोस्ट किए जा रहे हैं। टीना डाबी की भेजी रिपोर्ट के आधार पर धारा 419 और आईटी एक्ट की धारा 66 सी और डी के तहत दर्ज इस मामले की जांच खुद कोतवाली प्रभारी गजेंद्रङ्क्षसह जोधा कर रहे हैं।

भीलवाड़ा में रहीं उपखंड अधिकारी:
उल्लेखनीय है कि टीना डाबी ने गत 23 जुलाई को कार्यभार ग्रहण किया है। इससे पहले भी भीलवाड़ा में उपखंड अधिकारी थीं।