श्रीगंगानगर में अब पचास फीसदी ही खुलेगी दुकानें

|

Updated: 06 May 2020, 11:24 PM IST

Fifty percent shops will now open in Sriganganagar- बाजार खुलने पर भीड़ बढ़ी तो जिला प्रशासन ने बदला निर्णय.

श्रीगंगानगर. लॉक डाउन-3 में पिछले दो दिनों में बाजार खुलते ही लोगों की आवाजाही इतनी अधिक बढ़ी कि सोशल डिस्टेंस की पालना नहीं हुई तो जिला कलक्टर ने एकाएक अपना निर्णय बदल लिया। अब पचास फीसदी ही दुकानें खुलेगी ताकि भीड़ बाजार में नहीं पहुंचे।

जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते के निर्देश पर कोविड-19 संक्रमण एवं बचाव के लिए केन्द्र एवं राज्य सरकार द्वारा जारी गाईडलाइन पालना करने, सामाजिक दूरी बनाए रखने एवं आमजन को इस महामारी से बचाने के लिए उपखंड अधिकारी ने व्यापारियों और नगर परिषद अधिकारियों की बैठक बुलाई।
एसडीएम उम्मेद सिंह ने बताया कि बाजार में सामाजिक दूरी की पालना करने के लिए निर्णय लिया गया कि सघन बाजार में प्रतिदिन 50 प्रतिशत दुकाने खुलेंगी। उत्तर दिशा की ओर खुलने वाली दुकाने व पूर्व दिशा की ओर खुलने वाली दुकाने प्रत्येक विषम दिनांक को खोली जाएगी। दक्षिण दिशा की ओर खुलने वाली दुकाने व पश्चिम दिशा की ओर खुलने वाली दुकाने प्रत्येक सम दिनांक को खोली जाएगी।
इसमें आवश्यक सेवाओं वाली दुकाने किरयाणा, मेडिकल, दूध, फल, सब्जिया पूर्व की भांति खुली रहेगी।

उत्तरमुखी व पूर्वमुखी दुकाने 7 मई को खोली जाएगी एवं दक्षिण व पश्चिमुखी दुकाने 7 मई को बंद रहेगी। दक्षिणमुखी व पश्चिममुखी दुकाने 8 मई को खोली जाएगी एवं उत्तर व पूर्वमुखी दुकाने 8 मई को बंद रहेगी। आगे भी इसी क्रम में दुकाने खुलेगी।
प्रत्येक दुकानदार व प्रतिष्ठान के मालिक मास्क का उपयोग करेंगे, सामाजिक दूरी की पालना करेंगे, सार्वजनिक स्थान पर थूंकने पर प्रतिबंद रहेगा। सेनेटाजर आदि का उपयोग करते हुए सरकार द्वारा जारी एडवाइजरी की पालना करेंगे। अवहेलना करने पर संबंधित के विरूद्ध जुर्माना वसूलने की कार्यवाही की जाएगी। प्रतिष्ठान प्रात: 7 बजे से सायं 6 बजे तक खुले रहेंगे।