दो दिन से आ रहे 80 के आसपास कोरोना पॉजिटिव, एक्टिव के भी बढ़े

– सख्ती नहीं बरती तो हो सकती है भयावह स्थिति

<p>दो दिन से आ रहे 80 के आसपास कोरोना पॉजिटिव, एक्टिव के भी बढ़े</p>
श्रीगंगानगर. पिछले दो दिन से जिले में अस्सी के आसपास कोरोना पॉजिटिव केस आ रहे हैं और लगातार एक्टिव केसों की संख्या भी बढ़ रही है। शुक्रवार को जिले में 79 पॉजिटिव आए हैं। इसके चलते अब जिले में एक्टिव केस की संख्या बढकऱ 532 पहुंच गई है। राज्य के बुलेटिन में गुरुवार को जिले में 79 कोरोना पॉजिटिव आए हैं। वहीं अब एक्टिव केसों की संख्या 532 हो गई है। जिले में कुल पॉजिटिव केस 7445 हो चुके हैं।

राजकीय चिकित्सालय के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. बलदेव सिंह ने बताया कि बचाव के लिए लोगों को अब खासी सावधानी रखनी होगी। तेजी से बढ़ती संख्या को देखते हुए चिकित्सालय प्रशासन की ओर से राजकीय चिकित्सालय में अतिरिक्त बेड लगाए जाने की तैयारी शुरू कर दी है।
वहीं राजकीय चिकित्सालय में फिलहाल 26 कोरोना पॉजिटिव भर्ती है, जिनका इलाज चल रहा है। वहीं 14 व्यक्ति कोरोना संदिग्ध है। जिनकी रिपोर्ट अभी आना शेष है। अस्पताल में ऑक्सीज की कोई कमी नहीं है। यहां 150 ऑक्सीजन सिलेण्डर के साथ ही ऑक्सीजन उत्पादन प्लांट लगा हुआ है। यदि कोई दिक्कत आएगी तो पहले ही ऑक्सीजन की सप्लाई मंगाई जाएगी।

संक्रमण की चेन को तोडऩा जरुरी
– पीएमओ का कहना है कि जिस तरह कोरोना का संक्रमण फैल उसको देखते हुए इसकी चेन को तोडऩा जरुरी है। इसके लिए लोगों को घरों में रहकर अपना बचाव करना होगा। यदि जरुरी हो तो सावधानी पूर्वक ही घर से बाहर निकलें।
मास्क लगाए, सोशल डिस्टेसिंग की पालना, सैनेटाइजर साथ रखे और घर आकर साबुन से अच्छी हाथ धोएं और कपड़े भी धुलवाएं। तभी इससे बचाव हो सकेगा। यदि सख्ती से बचाव के उपाय नहीं किए गए तो आने वाले दिनों में स्थिति भयावह हो सकती है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.