विश्‍व की अन्‍य खबरें

पाकिस्तानी खिलाड़ियों को वीजा न दिए जाने पर आईओसी ने भारत को दिया बड़ा झटका

– इंटरनेशनल ओलंपिक कमिटी ने लिया बड़ा फैसला
– भारत को भविष्य में देश में आयोजित प्रतियोगिता की मेजबानी से अलग किया
– पुलवामा हमले के कारण भारत ने पाक खिलाड़ियों को वीजा न देने का फैसला लिया था

नई दिल्लीFeb 22, 2019 / 10:40 am

Mohit Saxena

पाकिस्तानी खिलाड़ियों को वीजा न दिए जाने पर आईओसी ने लगाई रोक

नई दिल्ली। इंटरनेशनल ओलंपिक कमिटी ने पाकिस्तानी निशानेबाजों को वीजा देने से इनकार के बाद बड़ा फैसला लिया है। आईओसी ने भारत को भविष्य में देश में आयोजित होनेवाले किसी भी ओलंपिक और खेल प्रतियोगिताओं की मेजबानी से अलग कर दिया है। इस साल उसने भारत को 14 कोटे के साथ शूटिंग वर्ल्ड कप के आयोजन की अनुमति दी है। आईओसी की अहम बैठक में हुई चर्चा के बाद यह फैसला लिया गया है। नेशनल राइफल असोसिएशन ऑफ पाकिस्तान के प्रस्ताव के बाद आईओसी की यह महत्वपूर्ण बैठक हुई। पुलवामा अटैक के बाद देश के माहौल को देखते हुए भारत ने पाक के खिलाफ यह फैसला लिया था।
पाकिस्तानी दल इवेंट में नहीं पहुंचा सकी

इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी ने कहा कि भारत सरकार और अथॉरिटी सही समय पर पाकिस्तानी दल को इवेंट में नहीं पहुंचा सकी, जिसके बाद आईओसी एक्जीक्यूटिव बोर्ड ने यह फैसला लिया है। अब भारत के साथ भविष्य में होने वाले किसी ग्लोबल और ओलंपिक इवेंट पर कोई बातचीत नहीं होगी। इंटरनेशनल कमेटी ने कहा कि वो भारत में तभी कोई इंटरनेशनल इवेंट आयोजित करने की इजाजत देगा, जब उसे सरकार की ओर से लिखित आश्वासन मिलेगा।
दो पाकिस्तानी शूटर्स को एंट्री से रोक दिया गया

बयान में भारत को भविष्य में खेलों की मेजबानी से दूर रखने के फैसले के बारे में जानकारी दी गई। गौरतलब है कि दिल्ली की करणी सिंह शूटिंग रेंज में चल रहे शूटिंग वर्ल्ड कप में दो पाकिस्तानी शूटर्स को एंट्री से रोक दिया गया है। पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर आतंकी हमले से लोग नाराज हैं और उसी के चलते पाकिस्तानी एथलीट्स का विरोध हो रहा है। वर्ल्ड कप आयोजन समिति और आईएसएसएफ मामले को सुलझाने में जुटी हुई है। दरअसल पाकिस्तान के दोनों शूटरों के वीजा को गृह मंत्रालय से मंजूरी मिली थी। दोनों खिलाड़ी अपने कोच के साथ बुधवार को ही भारत पहुंचे हैं।

Home / world / Miscellenous World / पाकिस्तानी खिलाड़ियों को वीजा न दिए जाने पर आईओसी ने भारत को दिया बड़ा झटका

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.