Independence Day 2021: टोक्यो ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों से मिले राष्ट्रपति, कहा-पूरे देश को आप पर गर्व है

Independence Day 2021: राष्ट्रपति भवन कल्चरल सेंटर ने ओलंपिक खिलाड़ियों के लिए चाय की मेजबानी की। इस दौरान उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू भी मौजूद रहे।

Independence Day 2021: टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले भारतीय दल से राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को राष्ट्रपति भवन में मुलाकात की। राष्ट्रपति भवन कल्चरल सेंटर ने ओलंपिक खिलाड़ियों के लिए चाय की मेजबानी की। इस दौरान उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू भी मौजूद रहे। इस कार्यक्रम में टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतकर देश का गौरव बढ़ाने वाले जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा भी मौजूद रहे। नीरज को तेज बुखार बताया जा रहा है लेकिन उनका कोविड टेस्ट नेगेटिव आया है। इस दौरान राष्ट्रपति ने भारत के ओलंपिक दल से बात की और टोक्यो ओलंपिक में बेहतरीन प्रदर्शन पर बधाई दी।
‘पूरे देश को गर्व’
राष्ट्रपति ने खिलाड़ियों से बात करते हुए कहा कि राष्ट्र को गौरव दिलाने के लिए पूरे देश को उन पर गर्व है। साथ ही उन्होंंने कहा कि इन खिलाड़ियों कील उपलब्धियों ने युवाओं को खेलों में भाग लेने के लिए प्रेरित किया है। राष्ट्रपति ने खिलाड़ियों के माता—पिता के खेलों के प्रति सकारात्मक सकारात्मक की भी तारीफ की। खिलाड़ियों के साथ ही राष्ट्रपति ने कोचों, सहयोगी स्टाफ, परिवार के सदस्यों और शुभचिंतकों द्वारा निभाई गई भूमिका की भी सराहना की, जिन्होंने उनकी तैयारी में योगदान दिया।
यह भी पढ़ें— Independence day 2021: ओलंपिक में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद इस वर्ष बढ़ गई तिरंगे की मांग, कीमतों में भी हुई वृद्धि

https://twitter.com/rashtrapatibhvn/status/1426524082435096587?ref_src=twsrc%5Etfw
पीएम मोदी 16 अगस्त को करेंगे मुलाकात
राष्ट्रपति के ट्विटर हैंडल से इस मुलाकात की तस्वीरें पोस्ट की गईं। इसके साथ ही कैप्शन में लिखा गया कि ‘राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राष्ट्रपति भवन कल्चरल सेंटर में ‘हाई टी’ पर टोक्यो ओलंपिक 2020 के भारतीय दल की मेजबानी की। राष्ट्रपति ने खिलाड़ियों से बातचीत की और कहा कि देश को गौरवान्वित करने के लिए हमारे ओलंपियनों पर पूरे देश को गर्व है।’ वहीं पीएम मोदी भी टोक्यो ओलंपिक 2020 के भारतीय दल से 16 अगस्त को सुबह साढ़े नौ बजे पीएम आवास पर मुलाकात करेंगे।
यह भी पढ़ें— Tokyo Olympics 2020: रवि दहिया ने बताया पहलवान द्वारा दांत से काटने के बाद भी क्यों नहीं किया विरोध, कहा-वो भी देश के लिए खेल रहा था

लाल किले के समारोह में भी किया गया आमंत्रित
वहीं टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले भारतीय दल को 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लाल किले के समारोह के लिए भी आमंत्रित किया गया है। इस कार्यक्रम में स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारी भी शामिल रहेंगे। वहीं पीएम मोदी 17 अगस्त को पैरालंपिक के खिलाड़ियों के साथ भी बातचीत करेंगे। पैरालंपिक में 54 पैरा एथलीट हिस्सा लेंगे।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.