खेल

Tokyo Olympics 2020: सेमीफाइनल में हार के बाद हॉकी प्लेयर वंदना कटारिया के परिवार से की गई बदसलूकी

Tokyo Olympics 2020: हॉकी प्लेयर वंदना कटारिया कटारिया के परिवार का आरोप है कि सेमीफाइनल में हार के बाद कुछ लोगों ने उनके घर के सामने पटाखे फोड़े और गालियां दी।

नई दिल्लीAug 05, 2021 / 02:57 pm

Mahendra Yadav

Tokyo Olympics 2020: टोक्यो ओलंपिक में भारत की महिला और पुरुष हॉकी टीमों ने अच्छा प्रदर्शन किया। भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने तो ब्रॉन्ज मेडल जीत लिया है। अब महिला टीम ब्रॉन्ज मेडल के लिए मुकाबला खेलेगी। हालांकि सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय महिला हॉकी टीम को हार का सामना करना पड़ा। सेमीफाइनल में हार के बाद हॉकी टीम की प्लेयर वंदना कटारिया कटारिया के घर के बाहर कुछ लोगों ने अभद्रता की। वंदना के परिवार का आरोप है कि सेमीफाइनल में हार के बाद कुछ लोगों ने उनके घर के सामने पटाखे फोड़े और गालियां दी।
जातिगत टिप्पणी करने का आरोप
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, महिला हॉकी के सेमीफाइनल में अर्जेंटीना के हाथों मिली हार के बाद भारतीय हॉकी टीम की खिलाड़ी वंदना कटारिया के घर के बाहर पटाखे फोड़े गए और परिवार पर जातिगत टिप्पणी भी की गई। रिपोर्ट के अनुसार, आरोपियों ने कहा कि ‘कई सारे दलित खिलाड़ियों की वजह’ से हार मिली।’ परिवार का आरोप है कि उत्तराखंड के हरिद्वार में वंदना कटारिया के घर के पास कुछ लोगों ने भारत विरोधी नारेबाजी की।
यह भी पढ़ें—Tokyo Olympics 2020: कुश्ती में बड़ा उलटफेर, वर्ल्ड नंबर 1 विनेश फोगाट क्वार्टर फाइनल में हारीं, ब्रॉन्ज की उम्मीद कायम

वंदना के भाई ने पुलिस थाने में दर्ज कराया मामला
इस मामले में हॉकी प्लेयर वंदना कटारिया के भाई चंद्रशेखर कटारिया ने हरिद्वार के सिडकुल थाने में इस संबंध में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज़ किया है और एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी कर लिया है। एफआईआर के अनुसार, आरोपियों ने परिवार के सदस्यों का अपमान किया और शर्ट उतारकर नाचने लगे। सिडकुल थाने के एसएचओ एल. एस. बुटोला ने बताया कि शिकायत के आधार पर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है, मामले में जांच जारी है।
यह भी पढें— tokyo olympics 2020 टूटी कलाई भी नहीं तोड़ पाई नीरज चोपड़ा का हौंसला, जानिए पिछले 10 साल का सफर

फॉरवर्ड पॉजिशन पर खेलती हैं वंदना
वंदना कटारिया भारतीय हॉकी टीम में फॉरवर्ड पॉजिशन पर खेलती हैं। टोक्यो ओलंपिक में वंदना ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया और एक हैट्रिक भी स्कोर की है। भारतीय टीम भले ही सेमीफाइनल में अर्जेंटीना के हाथों हार गई हो, लेकिन अभी भी उसके पास कांस्य पदक जीतने का मौका है। कांस्य पदक मुकाबले में भारतीय महिला हॉकी टीम का मुकाबला ग्रेट ब्रिटेन से होगा।

Home / Sports / Tokyo Olympics 2020: सेमीफाइनल में हार के बाद हॉकी प्लेयर वंदना कटारिया के परिवार से की गई बदसलूकी

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.