रूस में महिला जेलरों और गार्ड्स के लिए 'सौंदर्य प्रतियोगिता' का आयोजन

|

Published: 14 Jun 2021, 01:52 PM IST

हाल ही 12 फाइनलिस्ट्स के फोटो भी जारी किए हैं, वोटिंग 11 जून को पूरी हो चुकी है और पुरुषों के पैनल और वोटिंग पर्सेंटेज को मिलाकर विनर जल्द ही घोषित किया जाएगा

कोरोनाकाल में कई देशों ने अपने यहां नए प्रयोग कर लोगों को सामाजिक रूप से जोड़े रखने और मानसिक स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने का काम किया है। रूस ने भी अपने यहां की संघीय जेलों में कार्यरत महिला जेल वार्डनों के लिए सौंदर्य प्रतियोगिता का आयोजन किया है।

'मिस पेनल सिस्टम कॉन्टेस्ट 2021' 7 से 11 जून के बीच आयोजित किया गया। अंतिम मुकाबले में शामिल 12 फाइनलिस्ट्स के फोटो भी हाल ही जारी किए गए हैं। प्रतियोगिता में रूस के दूर-दराज जेलों की महिला वार्डनों ने भी हिस्सा लिया था।

100 प्रतिभागियों में से 12 अंतिम फाइनलिस्ट्स को चुना गया है। प्रतियोगिता में जेल वार्डन, गार्ड्स और अथॉरिटीज ने हिस्सा लिया है। वोटिंग के आधार पर प्रतियोगिता की विजेता का चुनाव किया जाएगा।

यह पहली बार नहीं है, जब रूस में ऐसी सौंदर्य प्रतियोगिता का आयोजन हो रहा हो। 2019 में रूस के नेशनल गार्ड्स ने 'ब्यूटी ऑफ रोजगवर्डिया' प्रतियोगिता का आयोजन किया था।

सभी प्रतिभागियों को जेल की आधिकारिक ड्रेस के अलावा अपनी पसंद की ड्रेस का शार्ट वीडियो भी भेजने कोकहा गया था। इन 12 फ़िनालिस्ट्स को पुरुषों की निर्णायक रतीम जज करेगी और आखिरी विजेता चुनेगी।