वीडियो गेम में ‘दादीगिरी’, मिलिए दुनिया की सबसे बुजुर्ग प्लेयर से

प्रेरक: 91 वर्षीय मोरी के यू-ट्यूब चैनल पर 5 लाख से ज़्यादा सब्सक्राइबर्स हैं

<p>वीडियो गेम में &#8216;दादीगिरी&#8217;, मिलिए दुनिया की सबसे बुजुर्ग प्लेयर से</p>
वीडियो गेम्स को युवाओं का खेल मानने वालों को जापान की 91 वर्षीय दादी हमाको मोरी से जरूर मिलना चाहिए। उम्र के 90 बसंत देख चुकीं हमाको मोरी, एक यूट्यूबर, वीडियो गेम प्लेयर और सोशल मीडिया पर्सनैलिटी हैं। हाल ही गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड्स ने हमाको को दुनिया की सबसे बुजुर्ग यूट्यूब गेमर घोषित किया है। हमाको ने 40 साल पहले बच्चों को वीडियो गेम खेलते देख गेमिंग की दुनिया में शौकिया कदम रखा था। लेकिन इसके बाद वे इस गेम ऐसी रमी की आज बड़े बड़े गेमिंग प्लेटफॉर्म्स पर उनकी धाक है।
ये भी पढ़े – भारतीय मूल की न्यूट्रीशियन को ‘वर्ल्ड फ़ूड प्राइज’ सम्मान

पेशेवर वीडियो गेम ही खेलती हैं
मोरी कोई सामान्य वीडियो गेम नहीं खेलतीं बल्कि प्रोफेशनल वीडियो गेमर्स की तरह ‘GTA 5’, ‘CYBERPUNK 2077’, ‘Ghost of Tsushima’ और हाल ही रिलीज हुए ‘Resident Evil: Village’ जैसे हाई इंटेंसिटी गेम्स खेलती हैं। वे “PUBG” और “Fortnite.” जैसा ही ‘Knives Out’ गेम भी सबसे मुश्किल लेवल पर खेलती हैं और उसे जीतती भी हैं।

ये भी पढ़े –मिलिए कश्मीर की पहली महिला वन संरक्षक आलिया मीर से

गेमिंग की कोई उम्र नहीं
मोरी का मानना है कि जीवन का लुत्फ उठाने और खेलने की कोई उम्र नहीं होती। उनके यू-ट्यूब चैनल 5 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर्स हैं। उनके कुछ वीडियो को तो 18 लाख बार देखा जा चुका है। उन्होंने अपने सभी गेमिंग कंसोल भी यादों के तौर पर सहेजकर रखें हुए हैं।

ये भी पढ़े –पहली अमरीकन माँ बेटी की जोड़ी जिसने कैंसर को मात दी और एवरेस्ट फतह किया
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.