खास खबर

भारत की मेधा राज के हाथ है अमरीकी उपराष्ट्रपतिपद के उम्मीदवार जो बिडेन के डिजिटल कैंम्पेन की डोर

2016 के अमरीकी राष्ट्रपति के चुनाव के बाद से ही डिजिटल प्लेटफॉर्म पर कैम्पेनिंग बहुत महत्त्वपूर्ण हो गई है। ट्रंप की जीत इसका उदाहरण है। भारतीय मूल की अमरीकी नागरिक और डिजिटल एक्सपर्ट मेधा अब जो बिडेन के लिए अमरीकी मतदाताओं को लुभाने की महत्त्वपूर्ण जिम्मेदारी संभाल रही हैं।

जयपुरAug 06, 2020 / 04:56 pm

Mohmad Imran

भारत की मेधा राज के हाथ है अमरीकी उपराष्ट्रपतिपद के उम्मीदवार जो बिडेन के डिजिटल कैंम्पेन की डोर

पत्रिका: इस साल नंवबर में होने वाले अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवारों के कैम्पेन की जिम्मेदारी भारतीय मूल के एक्सपट्र्स के हाथ ही है। लेकिन राष्ट्रपति पद के सबसे प्रबल दावेदार माने जा रहे पूर्व उप-राष्ट्रपति और डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता 77 वर्षीय जो बिडेन (Joe Biden) ने अपने डिजिटल कैम्पेन की जिम्मेदारी भारतीय मूल की मेधा राज के हाथ सौंपी हैं। जॉर्जटाउन विश्वविद्यालय (George Town University) में अंतरराष्ट्रीय राजनीति विज्ञान में स्नातक और स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय (Stanford Uiversity) से एमबीए मेधा उनके डिजिटल अभियान की चीफ नियुक्त की गई हैं।
कैम्पेन, प्रमोशन, लोगों के साथ बेहतर तालमेल और बिडेन के चुनावी एजेंडे को लोगों तक पहुंचाने की यह जिम्मेदारी इसलिए भी चुनौती है क्योंकि अमरीका कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देश है। यहां लोग संक्रमण के डर से कैम्पेन और रैलियों में हिस्सा नहीं ले रहे हैं। ऐसे में पूर्व के चुनावों की तुलना में लोगों तक पूरी ताकत से अपना चुनाव प्रचार करना आसान नहीं होगा। ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर जो भी उम्मीदावार अमरीकी मतदाताओं को लुभा सकेगा वहीं राष्ट्रपति की कुर्सी पर बैठेगा। बिउेन से पहले वे पीट बटीगीग के कैम्पेन का जिम्मा संभाल रही थीं जिन्होंने एक मार्च को अपना नामवापस ले लिया था।

Home / Special / भारत की मेधा राज के हाथ है अमरीकी उपराष्ट्रपतिपद के उम्मीदवार जो बिडेन के डिजिटल कैंम्पेन की डोर

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.