खास खबर

पौधरोपण कर संकल्प लिया हरियाली से खुशहाली का…

12 Photos
Published: August 10, 2020 12:26:49 pm
1/12

जोधपुर में प्रदेश को हरा-भरा बनाने के लिए संकल्पित राजस्थान पत्रिका के 'हरयाळो राजस्थानÓ महाअभियान का आगाज रविवार को मंडोर क्षेत्र में दो जगहों पर सीमित लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग और जिला प्रशासन की गाइडलाइन की पालना करते हुए किया गया।

2/12

पौधे लगाकर संरक्षण का संकल्प - बाड़मेर के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय धोरीमन्ना में रविवार को राजस्थान पत्रिका के हरयालो राजस्थान के तहत पौधरोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया।

3/12

नागौर के हिण्डोली कस्बे के सीनियर सेकंडरी विद्यालय में रविवार को गांधी वाटिका का निर्माण कर 151 पौधे लगाए ।

4/12

अलवर में रविवार को ट्रैफिक पुलिस थाने में पौधरोपण किया गया। इस दौरान टीआई सुरेश कुमार,आयुर्वेदिक चिकित्सक अधिकारी पवन शेखावत,शशांक झालानी आदि ने पोेधे लगाकर उनकी सार सम्भाल का जिम्मा लिया। इस दौरान अभियान की प्रशंसा करते हुए इसमें अधिक से अधिक लोगो से जुड़ने का आह्वान किया गया।

5/12

अलवर में बहरोड के ग्राम शेरपुर के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय खेल मैदान में पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन कर पौधे लगाए गए। इस दौरान कोरॉना महामारी को ध्यान में रखकर सभी ने मास्क लगाकर पौधे लगाए और उनकी नियमित देख भाल का संकल्प किया।

6/12

मध्यप्रदेश के दतिया जिले कि इंदरगढ़ तहसील के कन्या विद्यालय में थाना प्रभारी वाईएस तोमर ने पौधारोपण किया और उन्होंने स्कूल परिसर में कनहेर एवं पीली चांदनी के पौधे लगाए।

इस अवसर पर रोहित दाँतरे राजकुमार यादव पवन यादव राजीव छाड़ी शिक्षक जयंत सिंह जाटव शिक्षक एवं वार्ड के लोग उपस्थित थे।

7/12

ग्वालियर में हरित प्रदेश कार्यक्रम के अंतर्गत जैन युवा संगठन ग्रेटर ग्वालियर, पुलक जन चेतना मंच व राष्ट्रीय जैन महिला मुरार के संयुक्त तत्वावधान में शिवपुरी लिंक रोड स्थित पिपरौली निजी नर्सिंग कॉलेज में पौधरोपण किया गया। इस मौके पर संस्था के सदस्यों एवं महिलाओं ने 108 पौधे लगाए।

8/12

हरित प्रदेश अभियान के तहत रविवार 9 अगस्त को गुजरात में गांधीनगर के पास कोबा स्थित कस्तूरबा मेमोरियल पार्क में सेव द अर्थ ट्रस्ट की ओर से पौधरोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया।

9/12

मैसूरु के चामुंडी पहाड़ी की तलहटी स्थित मैसूरु पिंजरापोल सोसायटी परिसर में आज राजस्थान पत्रिका के "हरित प्रदेश अभियान" के तहत पौधा रोपण किया गया ।

10/12

सूरत में भी जारी हरित प्रदेश अभियान मानसून के दौरान प्रकृति को सजाने-संवारने के लिए राजस्थान पत्रिका के हरित प्रदेश अभियान की डोर गुजरात की औद्योगिक राजधानी सूरत में मजबूती से गोकुल स्पोट्र्स क्लब समेत अन्य प्रकृति प्रेमी संगठनों ने पकड़ रखी है। रविवार को शहर के गोडादरा क्षेत्र में क्लब के सदस्यों ने नीम, पीपल के पौधे व बरगद की कलमें रोपी।

11/12

तमिलनाडु के वेलूर में लॉक डाउन के बावजूद प्रवासी मूल के लोगों ने हरित प्रदेश अभियान के तहत पौधे लगाए गए।

12/12

जैसलमेर के मोहनगढ़ क्षेत्र में आए बीरमा काणोद की रुकमणी तलाई पर हरियाळो राजस्थान अभियान के पौधे लगाते ग्रामीण।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.