जानिए क्यों खरीदे उद्यमी ने 11 साल की बच्ची से 1.20 लाख के आम

|

Updated: 30 Jun 2021, 05:43 PM IST

-जमशेदपुर की 11 वर्षीय तुलसी के लिए मुंबई के उद्यमी ने भेजी मदद (Mumbai entrepreneur sent help for Jamshedpur's 11-year-old Tulsi)

जमशेदपुर. यह एक बच्ची के पढ़ाई के प्रति जुनून और स्वाभिमान की कहानी है। लेकिन वह किरदार भी कम नहीं, जिसने बिना देर किए बच्ची के स्वाभिमान की रक्षा करते हुए उसको मदद पहुंचाई। लॉकडाउन के दौरान आर्थिक तंगी के चलते जमशेदपुर की 11 वर्ष की बच्ची तुलसी ऑनलाइन पढऩे में सक्षम नहीं थी, क्योंकि इसके लिए कम से कम एक मोबाइल जरूरी है। पढ़ाई के लिए जुनूनी इस बच्ची ने मोबाइल के लिए आम बेचने का फैसला किया, ताकि वह अपनी पढ़ाई जारी रख सके। एक शख्स ने आम बेचती इस बच्ची का वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया, जिसमें तुलसी कह रही है, मैं ऑनलाइन कक्षा में शामिल नहीं होने होने का दर्द सहन नहीं कर पा रही हूं, इसलिए फोन खरीदने के लिए आम बेचने का निर्णय किया।

एक आम दस हजार का
वीडियो देखने के बाद एक दिन मुंबई से एक शख्स ने प्रति आम दस हजार रुपए देकर बच्ची से एक दर्जन आम 1.20 लाख में खरीद लिए।इस ये शख्स वैल्यूबल एडुटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड के एमडी अमेाया हेटे थे। इसके बाद उस हेटे ने पता कर राशि बच्ची के पिता के खाते में जमा करवा दी। इतना ही नहीं उन्होंने बच्ची के लिए एक ट्यूटर का भी बंदोबस्त किया, ताकि बच्ची पढकऱ आगे बढ़े। अब तुलसी मोबाइल फोन और किताबें खरीदकर फिर से पढ़ सकेगी।

कठिन समय में मिलेगी मदद
अमोया हेटे ने परिवार को पत्र लिखकर कहा, उम्मीद है इस राशि आपको कठिन समय में मदद मिलेगी। तुलसी की मां पद्मिनी का कहना है कि वह इस मदद से खुश हैं, अब उनकी बेटी आगे तक पढ़ पाएगी।