बिहार में आम से लेकर खास और फौलादी अर्धसैनिक बल तक कोरोना की चपेट में

|

Published: 04 Aug 2020, 08:41 PM IST

(Bihar News ) कोरोना ने बिहार (Corona in Bihar ) में आम से लेकर खास तक किसी को नहीं छोड़ा है। हर वर्ग के लोग कोरोना का शिकार बने हैं। यहां तक कि फौलादी ताकत रखने वाले अर्धसैनिक बल (Corona in Para military forces ) भी कोरोना की चपेट में आ गए। नक्सलियों से लोहा लेने वाले अर्धसैनिक बलों की मजबूत देह और इरादों में भी कोरोना की घुसपैठ हो गई।

जमुई(बिहार): (Bihar News ) कोरोना ने बिहार (Corona in Bihar ) में आम से लेकर खास तक किसी को नहीं छोड़ा है। हर वर्ग के लोग कोरोना का शिकार बने हैं। यहां तक कि फौलादी ताकत रखने वाले अर्धसैनिक बल (Corona in Para military forces ) भी कोरोना की चपेट में आ गए। नक्सलियों से लोहा लेने वाले अर्धसैनिक बलों की मजबूत देह और इरादों में भी कोरोना की घुसपैठ हो गई। इनमें सीआरएपीएफ, एसएसबी, एसटीएएफके, बीएमपी, जीआरपी और रेल पुलिस के 90 के करीब जवान और अधिकार कोरोना की चपेट में आ चुके हैं।

अफसर-जवान चपेट में
सीआरपीएफ के दो तथा एसएसबी के एक कमांडेंट स्तर के अधिकारी भी संक्रमित हुए। संक्रमण के विस्तार से एसटीएफ और पुलिसकर्मी भी जूझ रहे हैं। झाझा के एसडीपीओ भास्कर रंजन और एसएचओ सिद्धेश्वर पासवान सहित 25 पुलिसकर्मी तथा एसटीएफ के इंस्पेक्टर रैंक के एक अधिकारी सहित 13 जवान संक्रमित हैं। सीआरपीएफ के दो तथा एसएसबी के एक कमांडेंट स्तर के अधिकारी भी संक्रमित हुए।

कमांडेंट की हालत गंभीर
हालांकि कई जगह सब्जी और फल की खरीदारी के दौरान संक्रमितों के संपर्क में आने से संक्रमण की बात सामने आ रही है। संक्रमण का पहला केस एसएसबी कैंप में आया, लेकिन समय रहते इसे नियंत्रित कर लिया गया। सीआरपीएफ 215वीं बटालियन के कमांडेंट तो एम्स में प्लाज्मा लेने के बाद भी जीवन और मौत से जूझ रहे हैं।

कोरोना प्रकोप जारी है
गौरतलब है कि बिहार में कोरोना का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। तमाम सरकारी प्रयासों को धता बताते हुए यह संक्रामक रोग लगातार बढ़ रहा है। संक्रमितों की संख्या 60 हजार के आंकड़े को पार कर गई है। मंगलवार को कोरोना के 2464 मामले सामने आए हैं। बिहार में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 62031 पर पहुंच गई है। मिली जानकारी के मुताबिक बिहार में पिछले 24 घंटे में 2252 लोग कोरोना से रिकवर कर चुके हैं। बिहार में कोरोना रिकवरी रेट 65.71 फीसदी पर पहुंच चुकी है। हालांकि बिहार में कोरोना से अब तक 349 लोगों की मौत हो चुकी है। बिहार के 38 जिलों में कोविड-19 के फिलहाल 20,921 एक्टिव मरीज हैं. जबकि 40760 लोग कोरोना पर जीत पा कर अपने घर लौट चुके हैं।