रीट की तैयारी कर रहे छात्र का कमरे में मिला शव

|

Published: 16 May 2021, 07:24 PM IST

- चार-पांच दिन से खराब थी तबीयत, मकान मालिक संभालने पहुंचे तो कमरे में मृत पाया

जोधपुर.
खाण्डा फलसा थानान्तर्गत सुखानंद की बगेची स्थित बंद कमरे में रविवार दोपहर एक युवक का शव मिला। वह किराए के कमरे में रहकर रीट की तैयारी कर रहा था और पिछले कुछ दिनों से उसकी तबीयत ठीक नहीं थी। परिजन को सूचित कर पुलिस ने शव महात्मा गांधी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया।
थानाधिकारी दिनेश लखावत के अनुसार नागौर जिले में जायल तहसील के छांवटापुर गांव निवासी रामप्रकाश (25) पुत्र जगाराम सोलंकी यहां सुखानंद की बगेची में स्कूल संचालक भोजराज प्रजापत के मकान में किराए पर रहकर रीट की तैयारी कर रहा था। उसके साथ रहने वाला फूफेरा भाई लॉक डाउन लगने पर दस-पन्द्रह दिन पहले ही गांव गया था। वह कमरे में रहकर पढ़ाई कर रहा था। मकान मालिक दो-तीन दिन से रामप्रकाश को फोन कर रहे थे, लेकिन वह जवाब नहीं दे रहा था। इस बीच, रविवार को उसका मोबाइल स्विच ऑफ हो गया तो मकान मालिक को संदेह हुआ। वे मकान आए और आवाज लगाई, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। मकान अंदर से बंद था। दूसरी चाबी से उन्होंने ताला खोला और अंदर गए, जहां कमरे में फर्श पर छात्र रामप्रकाश को मृत पाया। उन्होंने पड़ोसी और फिर पुलिस को सूचना दी। शव के क्षत-विक्षत होने से पुलिस को अंदेशा है कि छात्र की मृत्यु तीन-चार दिन पहले हुई थी।
थानाधिकारी के साथ ही सहायक पुलिस आयुक्त (केन्द्रीय) देरावरसिंह मौके पर पहुंचे व जांच शुरू की। एफएसएल से भी मौका मुआयना कराकर साक्ष्य जुटाए गए। परिजन को सूचित कर शव मोर्चरी भिजवा दिया गया।