सोनभद्र

सोनभद्र खनिज मोहर्रिर निलंबित, तीन अफसरों के खिलाफ जांच

– खान अधिकारी से नोटिस देकर मांगा गया स्पष्टीकरण

सोनभद्रJan 08, 2021 / 03:15 pm

Neeraj Patel

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
सोनभद्र. जिले में भूतत्व एवं खनिकर्म विभाग ने सोनभद्र के खनिज मोहर्रिर ब्रह्मानंद तिवारी को अनियमितता के आरोप में निलंबित कर दिया है। भूतत्व एवं खनिकर्म विभाग की सचिव डॉ. रोशन जैकब ने बताया कि सोनभद्र में ओबरा के उप जिलाधिकारी ने खनिज मोहर्रिर ब्रह्मानंद तिवारी को जांच में पकड़े गए ओवरलोड ट्रकों को सीज करने के निर्देश दिए थे, लेकिन तिवारी ने वाहनों को छोड़ दिया गया। उन्होंने बताया कि तिवारी ने वाहनों के मालिकों से सांठगांठ कर राजस्व की हानि पहुंचाई। उसे निदेशालय से संबद्ध किया गया है।

डॉ. रोशन जैकब ने बताया कि प्रयागराज में अवैध खनन में मेजा पुलिस थाने में 16 ट्रैक्टर-ट्रॉली बालू लदे वाहनों को पकड़ा था। उन्होंने बताया कि क्वेरी कार्यालय प्रयागराज में तैनात सर्वेक्षक योगेश शुक्ला, खनिज मोहर्रिर विनोद राजकमल व कुन्दन कुमार ने 16 वाहनों में से 12 वाहनों के विरूद्ध कार्रवाई की। जबकि 4 वाहनों के विरुद्ध नहीं। उन्होंने बताया कि तीनों को दोषी पाया गया है। जांच के बाद कार्रवाई होगी।

ये भी पढ़ें – कानपुर का डॉग फूड कई देशों में लोगों का बना फास्ट फूड

लखनऊ के खान अधिकारी को नोटिस

विभाग की सचिव ने बताया कि लखनऊ में बिना रेलवे के वर्क ऑर्डर के आधार पर मिट्टी खुदाई की अधिक मात्रा की अनुज्ञा जारी की गई। उन्होंने बताया खान अधिकारी ने क्षेत्र का भौतिक सत्यापन नहीं किया। उन्होंने बताया कि लखनऊ के खान अधिकारी को नोटिस देकर स्पष्टीकरण मांगा गया है।

Home / Sonbhadra / सोनभद्र खनिज मोहर्रिर निलंबित, तीन अफसरों के खिलाफ जांच

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.