अंतर्जनपदीय ऑटो लिफ्टर गैंग के पांच सदस्य गिरफ्तार, खेत से बरामद हुईं 16 बाइकें

सीतापुर में पुलिस को वाहन चेकिंग के दौरान बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने चेकिंग के दौरान अंतर्जनपदीय वाहन चोर गैंग 5 सक्रिय सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

<p>अंतर्जनपदीय ऑटो लिफ्टर गैंग के पांच सदस्य गिरफ्तार, खेत से बरामद हुईं 16 बाइकें</p>

सीतापुर. सीतापुर में पुलिस को वाहन चेकिंग के दौरान बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने चेकिंग के दौरान अंतर्जनपदीय वाहन चोर गैंग 5 सक्रिय सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने गिरफ्तार हुए चोरों की निशानदेही पर अलग-अलग जनपदों से चुराई हुयी 16 बाइकें बरामद करने में सफलता हाथ लगी हैं। पुलिस का कहना हैं कि इस गैंग का सरगना गोरखपुर का निवासी हैं जिसकी तलाश अभी की जा रही हैं। पुलिस का कहना है कि इन चोरों का लंबा आपराधिक इतिहास है और अब इनके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत भी कार्यवाई की जाएगी।

 

मामला सीतापुर के महोली कोतवाली इलाके का है। पुलिस की जानकारी के मुताबिक बीती रात वाहन चोरों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्यवाई के लिए अलग अलग जगहों पर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। इसी चेकिंग के दौरान रिछाही चौकी पर देर रात चोरी की बाइक के साथ इन 5 अंतर्जनपदीय चोरों को संदिग्ध होने पर गिरफ्तार किया गया। पुलिस के मुताबिम जब इन सभी चोरों से कड़ाई से पूछताछ की गयी तो जो बयान चोरों ने पुलिस को दिए उससे पुलिस के रौंगटे खड़े कर दिए। पुलिस का कहना हैं कि इन चोरों की निशानदेही पर 11 बाइक एक खेत से बरामद की गयी हैं जो कुल मिलाकर 16 बाइक अभी तक बरामद हुई हैं।

 

पुलिस का कहना है कि यह चोरों का गिरोह सीतापुर के महोली के ही रहने वाला हैं और इनका मुख्य साथी गोरखपुर का निवासी हैं,जिसके साथ मिलकर यह गैंग सीतापुर समेत आस-पास के जनपदों में बाइक को चोरी करते थे और फिर नंबर प्लेट बदलकर ग्राहकों को चूना लगाकर उन्हें कम दाम में बेंच देते थे। अडिश्नल एसपी राजीव दीक्षित का कहना है कि गिरफ्तारी में लगी पुलिस टीम को एडीजी जोन लखनऊ और आईजी रेंज लखनऊ ने पुरस्कृत करने की घोषणा की हैं। उनका कहना है कि इस तरह के खुलासे से काफी हद तक वाहन चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगेगा। एएसपी का कहना हैं कि इन सभी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कार्रवाई की जा रही हैं साथ ही साथ इन अपराधियों पर गैंगस्टर के तहत भी लिखा पढ़ी की जा रही है।

 

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.