सिरसा

हरियाणा में तबलीगी जमात के सपंर्क में आए 26 नए संक्रमित मिले

( Hariyana News )दिल्ली के निजामुदï्दीन में तबलीगी जमात ( Tablighi Jamat ) में शिरकत करने वालों के संपर्क में आकर कोरोना ( Corona ) वायरस से संक्रमित होने वालों की संख्या हरियाणा में बढ़ती जा रही है। कुल 26 पॉजिटिव मामले हो गए हैं।

सिरसाApr 05, 2020 / 04:37 pm

Yogendra Yogi

हरियाणा में तबलीगी जमात के सपंर्क में आए 26 नए संक्रमित मिले

सिरसा(हरियाणा): ( Hariyana News )दिल्ली के निजामुदï्दीन में तबलीगी जमात ( Tablighi Jamat ) में शिरकत करने वालों के संपर्क में आकर कोरोना ( Corona ) वायरस से संक्रमित होने वालों की संख्या हरियाणा में बढ़ती जा रही है। प्रदेश के फरीदाबाद में कोरोना से संक्रमित होने के पांच नए मामले मिले हैं। ये सभी लोग तबलीगी जमात से आए लोगों के संपर्क में आए थे। तबलीगी जमात से आए लोगों के संपर्क में आए लोगों के संक्रमित होने की सूचनाएं प्रदेश के दूसरे हिस्सों से भी आ रही हैं। फरीदाबाद के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, अब तक जमात में हिस्सा लेने वाले कुल 117 लोगों की पहचान हो चुकी है, जिनमें से 83 लोगों की टेस्टिंग कराई जा चुकी है।

पलवल व गाजियाबाद में 21 मिले
पलवल जिले में 12 और उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में 9 लोग जमाती लोगों के संपर्क में आने से वायरस की चपेट में आ गए। कोरोना संक्रमितों की इस बढ़ी हुई संख्या के साथ राष्ट्रीय राजधानी परियोजना ( एनसीआर) क्षेत्र के जिलों में कुल 26 पॉजिटिव मामले हो गए हैं। हरियाणा में तबलीगी जमात में हिस्सा लेने के बाद अब तक कुल 24 कोरोना पॉजिटिव मरीजों को अस्पतालों में भर्ती कराया जा चुका है। इनमें पलवल में 15, मेवात में 3, फरीदाबाद में पांच, और गुडग़ांव का एक मरीज शामिल है।

12 भारतीय, 3 बांग्लादेशी संक्रमित
पलवल में पॉजिटिव मिले 12 कोरोना मरीजों के तबलीगी जमात में हिस्सा लेने की पुष्टि हुई है। पलवल में फिलहाल 16 पॉजिटिव केस मिल चुके हैं। इनमें से एक को छुट्टी दे दी गई है। जबकि 12 भारतीय एवं 3 बंग्लादेशी मरीज अस्पताल में भर्ती हैं। इसके अलावा जिले के कुछ गांवों में भी कोरोना संक्रमण के शक में कई लोगों को क्वारंटीन में रखा गया है।

क्वारेंटाइन की सुविधा
अस्पताल प्रशासन के मुताबिक तबलीगी जमात में हिस्सा लेने के बाद कोरोना पॉजिटिव पाए गए पांच मरीज यहां के अल-फलह अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं। इसके अलावा सूरजकुंड और पाली में भी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की ओर से क्वारंटीन सुविधा बनाई गई है।

फरीदाबाद में 5 नए संक्रमित
फरीदाबाद के कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 14 हो गई है। जांच के बाद 30 की रिपोर्ट शनिवार को अधिकारियों तक पहुंची है और 5 मरीजों के पॉजिटिव होने का पता चला है। इसके अलावा जमात में हिस्सा ना लेने वाले तीन अन्य मरीज भी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं, जिसके बाद इनमें से एक मरीज को अस्पताल में इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई।

Home / Sirsa / हरियाणा में तबलीगी जमात के सपंर्क में आए 26 नए संक्रमित मिले

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.