शिवगंज की 14 ग्राम पंचायतों में प्रथम चरण में होंगे चुनाव, 59 केन्द्रों पर इस तिथि को होगा मतदान

– प्रभारी अधिकारियों की बैठक में तैयारी पर चर्चा, 59 केन्द्रों पर 28 को मतदान

<p>sirohi</p>
सिरोही. पंचायतीराज संस्थाओं के आम चुनाव की तैयारियां के संबंध में मंगलवार को उप जिला निर्वाचन अधिकारी गितेश मालवीय की अध्यक्षता में कलक्ट्री परिसर स्थित भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केन्द्र के हॉल में प्रभारी अधिकारियों एवं शिवगंज ब्लॉक के अधिकारियों की वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बैठक आयोजित की गई।
मालवीय ने दायित्वों पर चर्चा कर राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से निर्धारित कार्यक्रमानुसार कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि चुनाव प्रक्रिया में पूर्ण पारदर्शिता रखी जाए। चुनाव प्रक्रिया के दौरान कोविड-19 की गाइड लाइन की पालना सुनिश्चित की जाए।
बैठक में आयोग की ओर से निर्धारित कार्यक्रम की जानकारी दी गई। शिवगंज ब्लॉक की 14 ग्राम पंचायतों में प्रथम चरण में पंच एवं सरपंच के चुनाव होंगे। 59 मतदान केन्द्र स्थापित किए जाएंगे। लोक सूचना 16 सितम्बर को जारी की जाएगी। 19 सितम्बर को प्रात: 10 से शाम 5 बजे तक ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत किए जा सकेंगे। इनकी संवीक्षा 20 सितम्बर को प्रात: 10 बजे से की जाएगी। उसी दिन अपराह्न 3 बजे तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। इसके तुरन्त पश्चात चुनाव प्रतीकों का आवंटन एवं प्रत्याशियों की सूची का प्रकाशन किया जाएगा। 27 सितम्बर को मतदान दल प्रस्थान करेंगे। 28 सितम्बर को प्रात: 7.30 से शाम 5.30 बजे तक मतदान होगा। मतदान के तुरन्त पश्चात मतगणना होगी। उप सरपंच का चुनाव 29 सितम्बर को होगा।
शस्त्र जमा करवाने के निर्देश
चुनाव के दौरान शिवगंज क्षेत्र में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अनुज्ञापत्रधारियों को शस्त्र तत्काल प्रभाव से संबंधित थानों में जमा करवाने के निर्देश किए गए हैं। बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी भागीरथ बिश्नोई, संबंधित प्रकोष्ठों के अधिकारी मौजूद थे।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.