सिंगरौली

कोरोना और लॉकडाउन में सब कुछ गंवाने वालों को आत्मनिर्भर बनाने का मिला तोहफा

-सिंगरौली को सूबे में मिला महत्वपूर्ण स्थान

सिंगरौलीAug 02, 2021 / 07:35 pm

Ajay Chaturvedi

प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना का लाभ पा कर फिर से चल पड़ी गाड़ी

सिंगरौली. कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन ने जब लोगों के काम धाम छीन लिए तो लोग दाने-दाने को मोहताज हो गए। काम-काज ठप हो गया। गृहस्थी चलाना मुश्किल हो रहा था। ऐसे वक्त में नगर पालिका निगम सिंगरौली ने लोगों को दोबारा से जीवन को नए सिरे से चलाने का हौसला दिया। अब वो ही हौसला अफजाई और लोगों को दी गई मदद ने सिंगरौली का सिर ऊंचा कर दिया है।
बात कर रहे हैं प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना की जिसकी मदद से अनेक परिवारों की मुश्किलें आसान हुईं। उसी प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना ने सिंगरौली जिले को पूरे प्रदेश में तीसरा स्थान दिलाया है। यह जानकारी खुद आयुक्त नगर पालिका निगम सिंगरौली आरपी सिंह ने दी है। उन्होने कहा कि नगर निगम सिंगरौली के द्वारा स्वानिधि योजना के द्वितीय चरण मे 3185 स्ट्रीट वेंडरो को 10 हजार का लोन वितरण कराने का लक्ष्य निर्धारित किया गया, जिसके लिए निगम सभी वार्डो मे वार्ड प्रभारियो की तैनाती कर पात्र हितग्राहियो का पंजीयन कर उन्हे लाभ दिलाने का कार्य किया जा रहा है, ताकि वह आत्म निर्भर बन सके। उन्होने बताया कि जो प्रकरण बैंको में भेजे जा रहे है उनका समय पर निराकरण कराने को बैंको से समन्वय बनाने को भी कर्मचारियो को नियुक्त किया गया है, ताकि निर्धारित लक्ष्य को समय पर प्राप्त किया जा सके।
सिंह ने बताया कि इस योजना की संपूर्ण देख रेख के लिए नोडल अधिकारी उपायुक्त वित्त सत्यम मिश्रा और उनकी टीम को तैनात किया गया है। इसके अलावा भी प्रदेश सरकार के मंशानुरूप विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओ का लाभ पात्र लाभार्थियों को नगरीय क्षेत्र में दिया जा रहा है। आयुक्त नगर पालिका निगम ने पूर्व मे 10 हजार रूपयें का लाभ कर चुके स्ट्रीट वेंडरों से अपील की है कि अपने अपने पुराने लोन को पूरा कर 20 हजार रूपये प्राप्त करें। उन्होंने बताया कि द्वितीय चरण मे अब तक 257 हितग्राहियो को लोन वितरण किया जा चुका है।

Home / Singrauli / कोरोना और लॉकडाउन में सब कुछ गंवाने वालों को आत्मनिर्भर बनाने का मिला तोहफा

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.