बिना पाबंदी थम गए ज्यादातर बसों के पहिए, जानिए क्या है वजह

उठाना पड़ेगा भारी नुकसान ….

<p>Wheels of buses stopped for two months, tax meter running</p>
सिंगरौली. लॉकडाउन के बीच वैसे तो यात्री बसों पर कोई प्रतिबंध नहीं है। इसके बावजूद ज्यादातर बसों के पहिए थम गए हैं। वजह यात्रियों का नहीं मिलना है। इस बीच राहत भरी बात यह है कि दूसरे राज्यों व जिलों से घर लौट रहे प्रवासियों को बस मुहैया हो रही है। यह बात और है कि बस चलने के लिए उन्हें घंटों इंतजार करना पड़ा। इसकी वजह यह रही कि बस की रवानगी पर्याप्त यात्री होने के बाद ही हुई।
लॉकडाउन से पहले आम दिनों केवल बैढऩ बस स्टैंड से दूसरे राज्यों व जिलों के साथ स्थानीय पर 100 से अधिक बसें रवाना होती थी, लेकिन सोमवार को यह संख्या केवल एक दर्जन तक सीमित रही। बीते दिन शनिवार व रविवार को भी कुछ ऐसा ही हाल रहा। बस चालकों ने बताया कि लॉकडाउन में केवल वही सवारी मिल रही है जो दूसरे राज्यों व जिलों से पहुंच रही है। स्थानीय स्तर की सवारी नहीं के बराबर है।
गाइडलाइन का पालन नहीं दिखा
बसों में सोशल डिस्टेंसिंग के गाइडलाइन का पालन नहीं दिखा। यात्रियों से रुमाल सहित अन्य वस्त्रों का इस्तेमाल करते हुए मास्क लगाने संबंधित निर्देश का पालन तो कराया गया, लेकिन बस में अधिक से अधिक यात्रियों को बैठने के फेर में सोशल डिस्टेंसिंग की व्यवस्था को नजर अंदाज कर दिया गया। यह स्थिति तब देखने को मिली जब प्रवासी ऐसे राज्यों व जिलों से पहुंच रहे हैं, जहां कोरोना संक्रमण की स्थिति अतिगंभीर है। हैरत की बात यह रही कि उन्हें कोई रोकने-टोकने वाला नहीं दिखा।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.