Latest News in Hindi

Rajasthan : रीट चयनितों की उम्मीदों को फिर झटका, लाखों अभ्यर्थियों में मच गई खलबली

By Vishwanath Saini

Sep, 12 2018 12:56:28 (IST)

www.patrika.com/sikar-news/

सीकर. रीट चयनित बेरोजगारों की उम्मीदों को फिर झटका लगा है। न्यायालय ने अब प्रथम लेवल का फैसला सुरक्षित रख लिया है। एक सप्ताह के भीतर रीट प्रथम का निर्णय आने की उम्मीद है। ऐसे में फिलहाल अभ्यर्थियों की नियुक्ति की आस टूट गई है। अभ्यर्थियों को मंगलवार की सुनवाई से काफी उम्मीद थी।

 

ऊंट ने पहनाई CM राजे को माला देखते रह गए सारे मंत्री और फिर...

 

इधर, रीट प्रथम लेवल चयनितों को नियुक्ति नहीं मिलने के कारण सरकारी स्कूलों में शिक्षण कार्य भी प्रभावित हो रहा है। इधर, चूरू में रीट चयनित बेरोजगारों ने मुख्यमंत्री से जल्द नियुक्ति दिलाने की मांग को लेकर ज्ञापन दिया है। वहीं सीकर न्यायालय में विचाराधीन मामले में सुनवाई की तिथि 13 सितम्बर तय हुई है।


यह है विवाद: प्रथम लेवल में


माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से हुई रीट परीक्षा के दोनों लेवल विवादित रहे। बोनस अंक, बाहरी राज्यों के अभ्यर्थी व वैटेज सहित अन्य मुद्दों के कारण प्रथम लेवल न्यायालय तक पहुंची। इसके बाद न्यायालय ने परिणाम जारी कर जिला आवंटन व परिणाम जारी करने के निदेश दिए। लेकिन मामला का निर्णय अब तक नहीं आने के कारण नियुक्ति अटकी हुई है। द्वितीय लेवल का परिणाम भी पिछले दिनों जारी हो गया था। ऐसे में द्वितीय लेवल की भर्ती अभी जारी है।


द्वितीय लेवल: 16 तक दस्तावेजों की जांच


रीट द्वितीय लेवल में चयनित अभ्यर्थियों के दस्तावेज 16 तक जांचे जाएंगे। इसके बाद चयनित अभ्यर्थियों की सूची प्रांरभिक शिक्षा विभाग को उपलब्ध कराई जाएगी। सभी जिलों में 22 सितम्बर तक रिक्त पदों की सूची तैयार होगी। स्कूल आवंटन के लिए कैम्प 18 से 22 सितम्बर तक आयोजित होंगे। 28 सितम्बर को सभी जिला परिषदों में चयनित अभ्यर्थियों की सूची को स्थापना समिति से अनुमोदित कराया जाएगा।

 

करगिल युद्ध हीरो के नेतृत्व में इस गांव ने राजस्थान सरकार से जीती बड़ी ‘जंग’

 

VIDEO : राजस्थान में आधी रात को 18 साल की इस लड़की की हत्या कर शव पेड़ पर लटकाया, जानिए क्यों?