मजदूरों से भरा टेंपो पलटा, 24 घायल, 7 गंभीर

राजस्थान के सीकर जिले के खंडेला कस्बे में उदयपुरवाटी मार्ग पर केरपुरा के पास मंगलवार शाम को मजदूरों से भरा टेंपो पलट गया।

<p>मजदूरों से भरा टैंपो पलटा, 24 घायल, 7 गंभीर</p>

सीकर/खंडेला. राजस्थान के सीकर जिले के खंडेला कस्बे में उदयपुरवाटी मार्ग पर केरपुरा के पास मंगलवार शाम को मजदूरों से भरा टेंपो पलट गया। हादसे में टैम्पो में सवार दो दर्जन से ज्यादा मजदूर घायल हो गए। जिनमें से सात श्रमिकों की हालत गंभीर होने पर उन्हें सीकर रैफर किया गया। अन्य का खंडेला के राजकीय अस्पताल में उपचार किया गया। जानकारी के अनुसार केरपुरा के पास स्थित सुपर इंडिया उद्योग में मजदूरी कर दो दर्जन महिला व पुरूष श्रमिक टेंपो में अपने घर लौंट रहे थे। सामने से दूसरी गाड़ी आने के कारण टैम्पो सड़क से नीचे उतर कर पलट गया। टेंपो पलटे ही वहां पर चीख पुकार मच गई। पास ही स्थित बालाजी मोटर्स वर्कशॉप के मालिक महेश कुमार सबल व कर्मचारी दौड़कर आए। टैंपों को सीधा कर घायलों को बाहर निकाला। बाद में तीन वाहनों से सभी घायलों को कस्बे के राजकीय चिकित्सालय भेजा गया। हादसे की सूचना पर पुलिस भी मौक पर पहुंची।

इनकी हालत गंभीर
खंडेला थानाधिकारी घासीराम ने बताया कि हादसे में कोटड़ी लुहारवास निवासी हंसा (20) पुत्री सोहनलाल रैगर, संतोष (45) पत्नी सतपाल, माया देवी (40) पत्नी चेतराम व उदयपुरवाटी निवासी सुलोचना (40) पत्नी सीताराम कुमावत, चेतना देवी (40) पत्नी सुशील कुमावत, बबीता (26) पुत्री सुभाष कुमावत, सीमा (35) पत्नी चद्रभुज शर्मा की हालत गंभीर होने पर सीकर रैफर कर दिया गया। जबकि मदनलाल, हंसराज, निर्मल, श्यामसुंदर व आंची देवी को प्राथमिक उपचार के बाद छूट्टी दे दी गई।

108 का करते रहे इंतजार
घटना के बाद नजदीकी लोगों ने 108 एंबुलेंस को फोन लगाया। लेकिन, करीब आधे घंटे तक फोन ही नहीं उठाया गया। ऐसे में मौके पर पहुंची पुलिस ने निजी एंबुलेंस से हताहतों को सरकारी अस्पताल व सीकर रेफर किया।

ओवर लोड वाहन हो रहे बेलगाम
तीन पहिया टेंपो सवारियों की संख्या को लेकर बेलगाम होते जा रहे हैं। मंगलवार को हुआ हादसा भी इसी का परिणाम रहा। जिसमें टेंपो चालक ने ऑटो में एक साथ करीब 24 सवारी बिठा रखी थी। जो सड़क से नीचे उतारने पर ही पलट गया।

यहां भी हादसा
इधर, खंडेला के गुमानसिंह की ढ़ाणी सड़क मार्ग पर भी एक राहगीर को अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। जिससे गुमानसिंह निवासी श्यामसुंदर वर्मा गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना के बाद उसे सरकारी अस्पताल ले जाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद हालत गंभीर होने पर उसे सीकर रेफर किया गया है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.