कोरोना काल का घाटा रक्षाबंधन पर पूरा करेगी रोडवेज

हर साल होती है निशुल्क यात्रा लेकिन इस बार अब तक गाइड लाइन नहीं

<p>समय पांच घंटे, किराया 715 रुपए सफर लग्जरी</p>
सीकर। प्रदेश में सार्वजनिक परिवहन की रीढ की हड्डी राजस्थान रोडवेज की आस अब अगले माह आने वाले रक्षाबंधन पर्व पर टिकी हुई है। इस साल कोरोना संक्रमण के कारण रोडवेज को काफी नुकसान हुआ है ऐसे में रोडवेज ने रक्षाबंधन पर भरपूर सेवा देकर अपनी आय मानस बनाया है। हालांकि अभी तक रोडवेज प्रबंधन ने तय नहीं किया है कि रक्षाबंधन पर महिलाएं यात्रा निशुल्क कर सकेगी या नहीं। रक्षा बंधन के दिन निशुल्क सफर का निर्णय अभी राज्य सरकार के स्तर पर घोषित होगा। हर साल की तरह इस साल भी महिलाओं को एक दिन के लिए राज्य सीमा के अंदर फ्री सफर की सौगात मिल सकती है।
डिपो स्तर पर तैयारियां

हर साल के तरह इस बार भी रोडवेज ने रक्षाबंधन की तैयारियां शुरु कर दी हैं। इसके लिए हर रूट पर यात्रीभार के अनुसार एक्सट्रा बसों के साथ-साथ स्पेशल बसों का संचालन किया जाएगा, लेकिन बसों की संख्या पिछले सालों की तुलना में इस बार कम रहेगा, क्योंकि कई रूट पर संक्रमण के कारण अभी भी बसों का संचालन बंद हैं।
सेनेटाइजेशन पर रहेगा जोर

कोरोना के संक्रमण को देखते हुए इस बार रोडवेज मुख्यालय का विशेष जोर बसों के सैनेटाइजेशन पर रहेगा। निगम की ओर से प्रत्येक डिपो में बसों की मरम्मत के साथ-साथ समय- समय पर सैनेटाइजेशन और रूट की व्यवस्था को लेकर विशेष जोर रहेगा।
इनका कहना है

रक्षाबंधन को लेकर डिपो स्तर पर बसो की व्यवस्था पूरी है। यात्री भार के अनुसार अतिरिक्त बसों का संचालन किया जाएगा। निशुल्क यात्रा का निर्णय मुख्यालय स्तर पर होता है।
इन्द्रा गोदारा, मुख्य प्रबंधक सीकर डिपो
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.