VIDEO. राजस्थान में यहां ओलावृष्टि के साथ तीन घंटे से बरसात जारी

सीकर/कांवट. राजस्थान में यहां ओलावृष्टि के साथ तीन घंटे से बरसात जारीराजस्थान के शेखावाटी इलाके में मौसम ने करवट ले ली है। आंधी के बाद पिछले ढाई घंटे से अंचल के सीकर शहर, पाटोदा, कांवट सहित कई इलाकों में बरसात का दौर देखने को मिल रहा है।

<p>राजस्थान में यहां तीन घंटे से बरसात जारी, गिरा तापमान</p>

सीकर. राजस्थान के शेखावाटी इलाके में मौसम ने करवट ले ली है। आंधी के बाद पिछले तीन घंटे से अंचल के सीकर शहर, पाटोदा, कांवट सहित कई इलाकों में बरसात का दौर देखने को मिल रहा है। जो रुक रुककर बूंदाबांदी तो कभी मध्यम गति के बरस रही है। कांवट में इस दौरान चने के आकार की ओलावृष्टि भी हुई। तेज गरज व तूफानी हवाओं के साथ हो रही बरसात से मौसम में ठंडक हो गई है। फतेहपुर में अधिकतम तापमान गुरुवार के मुकाबले करीब तीन डिग्री की गिरावट के साथ 36.6 डिग्री दर्ज हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में शनिवार से मौसम साफ हो जाएगा। लेकिन, तापमान में गिरावट का असर एक- दो दिन ओर जारी रहेगा।

दोपहर में बदला मौसम
इससे पहले अंचल में सुबह से मौसम साफ था। सुबह दस बजे तक सूरज खिला रहा। इसके बाद धीरे धीरे बादल घिरना शुरू हुए। जिसके बीच बीच में सूरज की लुका छिपी चलती रही। दोपहर में करीब ढाई बजे अचानक हवाओं ने रफ्तार पकड़ी। देखते देखते धूल भरी आंधी का गुब्बार छा गया। जिसके साथ गरज रहे बादलों ने भी बरसना शुरू कर दिया। जो हल्के तो कभी तेज बौछारों के रूप में अब तक बरस रहे हैं।

मौसम विभाग ने जारी किया था अलर्ट
सीकर सहित प्रदेश के 20 जिलों में धूलभरी आंधी के साथ हल्की बरसात का अलर्ट मौसम विभाग ने पहले ही जारी कर दिया था। विभाग ने पूर्वी राजस्थान के अलवर, अजमेर, भीलवाड़ा, जयपुर, दौसा , टोंक, भरतपुर, झुंझुनू ,सीकर, सवाई माधोपुर व करौली तथा पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर, बीकानेर, जैसलमेर, जोधपुर, गंगानगर , हनुमानगढ़, चूरु, नागौर व पाली जिलों में कहीं-कहीं पर मेघ गर्जन धूल भरी आंधी के साथ 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती है।

कल से साफ होगा मौसम
मौसम विभाग के अनुसार 17 अप्रेल यानी शनिवार से प्रदेश में मौसम फिर सामान्य हो जाएगा। शुष्क रहने पर मौसम में किसी तरह की खास हलचल नहीं होगी। तापमान में बढ़ोत्तरी का दौर फिर शुरू हो जाएगा।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.