सीकर में कोरोना की चपेट में आए दो दुकानदार, एक प्रोफेसर, एक ज्वैलर

जिले में आए 20 नए कोरोना पॉजिटिव नहीं बरती सतर्कता तो हालात हो जाएंगे बेकाबू

<p>सीकर में चौबीस घंटे होगी बॉयोकेमेस्ट्री जांच</p>
सीकर. जिले में कोरोना संक्रमण बेलगाम हो गया है। जिले में शनिवार को 20 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें सीकर शहर में 12, फतेहपुर में तीन, पिपराली में दो, लक्ष्मणगढ कूदन व श्रीमाधोपुर ब्लॉक में एक-एक कोरोना संक्रमित है। सीकर शहर में एक प्रोफेसर, तबेला बाजार में एक दुकान पर काम करने वाले, घंटाघर क्षेत्र में ज्वैलर, की दुकान के कर्मचारी दो दुकानदार, एक ज्वैलर, एक ऑटोमोबाइल वर्कर है। श्रीमाधोपुर में फेक्ट्री में काम करने वाला कर्मचारी पॉजिटिव आया। और बस डिपो में एक होटल में रात भर रुके पॉजिटिव के कारण प्रशासन में हडकंप मच गया। प्रशासन ने तीनो जगह प्रतिष्ठानों को बेरीकेड लगाकर बंद करवाया। समय रहते प्रशासन ने ध्यान नहीं दिया और रोकथाम के प्रयास नहीं किए तो हालात खराब हो जाएंगे। ऐसे में लोगों को खुद के स्तर पर सतर्क रहने की बेहद जरूरत है। सीकर शहर के दो लोगों को जयपुर में निजी अस्पतालों में भर्ती किया गया है। वहीं बिना लक्षणों वाले मरीजों को सांवली कोविड सेंटर में भर्ती किया गया है।
एक प्रोफेसर, दो दुकानदार संक्रमित
सीकर शहर के वर्धमान विहार क्षेत्र के निवासी 36 वर्षीय निजी इंजीनियरिंग कॉलेज के प्रोफेसर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। उसे जयपुर के एसडीएमएच में भर्ती कराया गया। स्टेशन रोड तापडिया बगीची क्षेत्र में 45 वर्षीय महिला और 67 वर्षीय महिला को कोरोना संक्रमण के बाद एमजीएच जयपुर में भर्ती किया गया। सीकर शहर के वार्ड सात में 43 वर्षीय महिला, 21 वर्षीय दो युवतियां, वार्ड 39 बिसायतियान चौक क्षेत्र में 40 वर्षीय दुकानदार, रामलीला मैदान में 58 वर्षीय दुकानदार और वार्ड दो हाउसिंग बोर्ड क्षेत्र में बैंगलोर से आया 35 वर्षीय शख्स, वार्ड 43 के तिलक नगर क्षेत्र में 31 वर्षीय ऑटोमोबाइल वर्कर और डिस्पेंसरी नंबर दो के क्षेत्र में 21 वर्षीय युवक तथा वार्ड 29 में 65 वर्षीय महिला कोरोना संक्रमित आई। लक्ष्मणगढ ब्लॉक के नेछवा गांव में 25 वर्षीय युवक, श्रीमाधोपुर कस्बे के निवासी फेक्ट्री में काम करने वाला वार्ड 13 में 31 वर्षीय शख्स, कूदन के दीपपुरा राजाजी गांव में तेलंगाना से आया 40 वर्षीय व्यक्ति, पिपराली ब्लॉक के चैनपुरा गांव में 30 वर्षीय व्यक्ति और 68 वर्षीय बुजुर्ग, फतेहपुर ब्लॉक के रामगढ सेठान कस्बे के वार्ड 23 में मुंबई से आए दो 20 वर्षीय युवक तथा वार्ड 12 में कोयम्बुटूर से आया 30 वर्षीय युवक संक्रमित मिला है।

संक्रमण का सोर्स पता नहीं पिछले चार दिन में औसतन प्रत्येक दिन 10-15 कोविड-19 संक्रमित की पुष्टि हो रही है। प्रशासन के लिए चिंता का विषय यह है कि शहर में फाइनेंस कंपनी के कर्मचारियों और दो मौत के बाद भी संक्रमण के सोर्स का पता नहीं चल रहा है। चिकित्सकों का कहना है कि जब किसी आदमी को इन्फेक्शन कहां से मिला है उसको नहीं पता होता तो यह संकेत गलत है। जुलाई माह में आने वाले लगभग आधे केस ऐसे हैं जो न तो विदेश से लौटे हैं और न हीं इनके विदेशी यात्रियों से संपर्क में आने का कोई सबूत है। ऐसे में शहर के कुछ लोग अभी भी संक्रमित हैं और उनके माध्यम से कुछ और लोगों के संक्रमित होने का खतरा मंडरा रहा है।
रिपोर्ट में देरी बढा रही परेशानी
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.