Latest News in Hindi

राजस्थान की इस कॉलेज में सारे पदों पर निर्दलीय जीते, जानिए कैसे?

By vishwanath saini

Sep, 12 2018 04:46:23 (IST)

www.patrika.com/sikar-news/

सीकर. चूरू जिले में छात्रसंघ चुनावों का परिणाम बुधवार को जारी हुआ। यहां सीएम वसुंधरा राजे की गौरव यात्रा के चलते मंगलवार को मतगणना टाल दी गई थी। खास बात यह है कि चूरू जिले की मोहता कॉलेज में सारे पदों पर निर्दलीय प्रत्याशी निर्वाचित हुए हैं।

 

READ: परिजनों को नींद की गोलियां खिलाकर रात को इस प्रेमी से मिलने आई यह प्रेमिका, देखें वीडियो

 

इधर, एबीवीपी और एनएसयूआई के बीच रोचक मुकाबलों में यहां राजकीय लोहिया कॉलेज में एबीवीपी ने बाजी मार ली। यहां एबीवीपी की वंदना मेघवाल 404 मतों से विजयी रहकर अध्यक्ष चुनी गई, तो उपाध्यक्ष और संयुक्त सचिव पद पर भी एबीवीपी के उम्मीदवार विजयी रहे। यहां महासचिव का पद एनएसयूआई के नाम रहा।

सादुलपुर

मोहता महाविद्यालय सादुलपुर में अध्यक्ष पद पर बिल्कुल पाल 33 मतों से विजेता रहे। उपाध्यक्ष पद अभिमन्यु, महासचिव पद सोनू वर्मा और संयुक्त सचिव पद वाजिद खान ने निर्विरोध हासिल किया। सभी ने यहां निर्दलीय चुनाव लड़ा था।

राजकीय महाविद्यालय सादुलपुर में छात्रसंघ चुनाव में अध्यक्ष पद पर निर्दलीय कमल कुमार चुने गए। निर्वाचन अधिकारी पीएस तवर ने बताया कि कमल ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी अनीश खान को 97 मतों से पराजित किया। उपाध्यक्ष पद के लिए कुसुमलता ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी प्रेम कुमार को 9 मतों से हराया।

महासचिव पद के लिए अलका को निर्विरोध निर्वाचित किया गया तो संयुक्त सचिव पद के लिए मोनिका ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी सुनील कुमार को 31 मतों से हराकर पद हासिल किया। यहां अध्यक्ष को छोड़ सभी पद एसएफआई के खाते में गए। परिणाम घोषित होने के बाद पुलिस ने जुलूस पर पाबंदी लगाते हुए निर्वाचित पदाधिकारियों को जीप में बैठाकर उनके घरों तक छोड़ा।

रतनगढ़

इधर, रतनगढ़ के राजकीय कन्या महाविद्यालय में अखण्ड भारती विद्यार्थी परिषद की अनीता ऐचरा ने अम्बेडकर फ्रंट की पूनम मेघवाल को 142 मतों से हराया। वहीं, संयुक्त सचिव पद के लिए भी अखण्ड भारती विद्यार्थी परिषद की गुंजन सैनी ने एबीवीपी की सीमा प्रजापत को 266 मतों से शिकस्त दी।

महासचिव पद पर कुसुम प्रजापत और उपाध्यक्ष पद पर मीनाक्षी रतावा पहले ही निर्विरोध चुनाव जीत चुकी थी। रतनगढ़ के जालान कॉलेज में भी अखंड एबीवीपी के प्रभुदयाल महर्षि ने अध्यक्ष पद पर तो उपाध्यक्ष पद पर एनएसयूआई के ख्याली राम, और संयुक्त सचिव पद पर पुबित कुमार ने बाजी मारी। यहां उपाध्यक्ष पद पर एनएसयूआई के ख्याली राम ने कब्जा जमाया।

तारानगर

तारानगर के मां जालपा देवी कॉलेज की करें तो यहां अध्यक्ष पद पर विवेक कुमार, उपाध्यक्ष पद पर विकास, महासचिव पद पर राधेश्याम शर्मा और संयुक्त सचिव पद पर महबूब खान ने कब्जा जमाया। राजकीय लॉ कॉलेज में अध्य्क्ष पद पर सोनू सैनी, तो उपाध्यक्ष पद पर अनिल, महासचिव पद पर मो. हुसैन खान और सयुंक्त सचिव पद पर ज्योति मीना निर्विरोध निर्वाचित हुई।

सभी को जीत के बाद पद की शपथ भी दिलाई गई। इससे पहले मतगणना के दौरान जिले की सभी कॉलेजों में पुलिस का भारी जाब्ता तैनात रहा। सुरक्षा और सावधानी के लिहाज से किसी भी छात्र को मतगणना स्थल पर प्रवेश नहीं करने दिया गया।