राजस्थान में यहां एक की मौत के साथ 93 कोरोना पॉजिटिव मिले, हड़कंप के बाद लगा कफ्र्यू

राजस्थान के सीकर जिले में कोरोना का कोहराम जारी है। जिले में शनिवार को भी एक कोरोना मरीज की मौत के साथ 93 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए।

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में कोरोना का कोहराम जारी है। जिले में शनिवार को भी एक कोरोना मरीज की मौत के साथ 93 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए। जिसके बाद जिले में कुल कोरोना मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 1975 पहुंच गया। नए मरीज सबसे ज्यादा फतेहपुर ब्लॉक से मिले। जहां 31 नए कोरोना रोगी मिले। इसके बाद श्रीमाधोपुर से 20, सीकर शहर से 13, नीमकाथाना से 11, दांता से 7, खण्डेला से 6, कूदन ब्लॉक से 3 तथा लक्ष्मणगढ़ से 2 कोरोना मरीज सामने आए। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अजय चौधरी ने बताया कि संबंधित क्षेत्र में कान्टेनमेंट व बफर जोन बनाकर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। विभाग की ओर से स्प्रे, सैम्पलिंग व सैनेटाइजेशन की गतिविधि की गई हैं।

जयपुर में उपचार के दौरान मौत
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अजय चौधरी ने बताया लक्ष्मणगढ़ के सनवाली गांव के 76 वर्षीय कोरोना मरीज की जयपुर में उपचार के दौरान मौत हो गई। बुजुर्ग हाइपर टेंशन , बुखार व खांसी जैसी बीमारियों से पीडि़त था। जिसने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

सीकर के कई इलाको में कफ्र्यू
इधर, सीकर शहर में लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीजों को देखते हुए शहर के ईदगाह रोड व तबेला बाजार सरीखे इलाकों को शनिवार को प्रशासन ने बंद करवा दिया। प्रशासन की टीम इन इलाकों में सात दिन के लिए जीरो मोबिलिटी घोषित कर आवाजाही पूरी तरह बंद कर दी। यहां सेनिटाइजेशन भी करवाया गया।

84 हुए स्वस्थ
स्वास्थय विभाग के अनुसार शनिवार को जिले के कोविड केंद्रों से 84 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे। इनकी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई। जिसके बाद जिले में कुल स्वस्थ रोगियों की संख्या 1375 हो गई। वहीं, 578 मरीजों को अब भी कोविड केंद्रों पर उपचार चल रहा हैं।


शनिवार को लिए 280 सैम्पल

डिप्टी सीएमएचओ डॉ सी. पी. ओला ने बताया कि विभाग की ओर से अब तक 68 हजार 205 सैम्पल लिए जा चुके हैं। इनमें से 65 हजार 547 की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई है। वहीं 317 सैम्पल की जांच अभी जारी है। शनिवार को जिले में 280 नए सैम्पल लिए गए हंै। जिनमें दांता क्षेत्र में 86, फतेहपुर ब्लॉक में 17, खण्डेला में 60, कूदन 37, नीमकाथाना क्षेत्र में 3, पिपराली ब्लॉक में 36 और सीकर शहर में 41 सैम्पल लिए गए हैं।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.