छात्रा से अश्लील हरकत का दोषी पाया गया 50 वर्षीय शिक्षक, सेवा खत्म

राजस्थान के सीकर जिले के ग्रामीण इलाके में पांचवी कक्षा की नाबालिग छात्रा से अश्लील हरकत करने के आरोपी शिक्षक की शिक्षा विभाग ने बुधवार को सेवा समाप्त कर दी।

<p>छात्रा से अश्लील हरकत का दोषी पाया गया 50 वर्षीय शिक्षक, सेवा खत्म</p>

(50-year-old teacher found guilty of indecent act with student, terminated) सीकर. राजस्थान के सीकर जिले के ग्रामीण इलाके में पांचवी कक्षा की नाबालिग छात्रा से अश्लील हरकत करने के आरोपी शिक्षक की शिक्षा विभाग ने बुधवार को सेवा समाप्त कर दी। आरोपी शंकरलाल शर्मा शिक्षा विभाग में पैरा टीचर के रूप में मानदेय पर कार्यरत था। जिसकी सेवा समाप्ति के शिक्षा विभाग ने आदेश जारी कर दिए। इससे पहले शिक्षा विभाग की टीम मंगलवार को दिनभर मामले की जांच में जुटा रही। जिसमें आरोपी शिक्षक दोषी मिला। शाम को रिपोर्ट मिलने के बाद शिक्षा विभाग ने आरोपी शंकरलाल शर्मा को हटा कर उसकी सेवा समाप्ति के आदेश जारी कर दिए गए।

2016 से था उसी स्कूल में कार्यरत था आरोपी
छात्रा से अश्लील हरकत का आरोपी पैराटीचर वर्ष 2016 से इसी स्कूल में कार्यरत था। आरोपी ने 12 अक्टूबर को छात्रा के साथ छेड़छाड़ की थी। आरोपी के छात्रा को धमकाने के भय वह कई दिनों तक परिजनों को अपना दर्द नहीं बता सकी थी। बाद में जब उसने आरोपी पैराटीचर की हरकतों के बारे में बताया तो परिजनों ने पुलिस में शिकायत दी थी। इस मामले में पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर चुकी है।

50 वर्षीय शिक्षक ने की थी गंदी हरकत
पुलिस के अनुसार नाबालिग छात्रा के साथ छेड़छाड़ व अश्लील हरकत करने का आरोपी पैरा टीचर करीब 50 वर्ष का है। जिसके खिलाफ छात्रा के पिता ने संबंधित थाने में नामजद रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। जिसके आधार पर पुलिस ने आरोपी पैरा टीचर को पोक्सो एक्ट में गिरफ्तार कर लिया था।

ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, की सख्त कार्रवाई की मांग
शिक्षक द्वारा नाबालिग छात्रा के साथ की गई हरकतों को लेकर ग्रामीणों में भी शिक्षक के खिलाफ जबरदस्त आक्रोश दिखा। मामले में ग्रामीण लगातार विरोध प्रदर्शन करते हुए शिक्षक को निलंबित करने की मांग कर रहे थे। मांग पूरी नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी भी ग्रामीणों द्वारा दी गई थी।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.